Hari Bhoomi Logo
गुरुवार, सितम्बर 21, 2017  
Breaking News
कोलकता वनडे: भारत ने जीता टॉस, किया बल्लेबाजी का फैसलाजम्मू कश्मीर: पुलवामा जिले के त्राल में पुलिस पर ग्रेनेड से हमला, 3 नागरिकों की मौतअरुण जेटली ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- भ्रष्टाचार गुजरे जमाने की बात, GST से महंगाई काबू मेंसुनंदा पुष्कर केस में 8 हफ्ते में चार्जशीट दायर करे दिल्ली पुलिस : हाईकोर्टजम्मू कश्मीर के अरनिया सेक्टर में पाकिस्तान ने फिर तोड़ा सीजफायर का उल्लंघनटाइम्स स्क्वायर पर बोले राहुल गांधी- असहिष्णुता से बिगड़ी भारत की छविदुर्गा पूजा और मुहर्रम पर आज आएगा कलकत्ता हाईकोर्ट का फैसला, कल लगाई थी ममता सरकार को फटकारआज कमल हासन से मिलेंगे केजरीवाल, राजनीतिक भविष्य पर होगा फैसला
Top

आपको कंगाल कर सकते हैं ये 5 वास्तु दोष

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Jul 21 2017 1:26PM IST
आपको कंगाल कर सकते हैं ये 5 वास्तु दोष

अक्सर ऐसा होता है कि अचानक से आपके घर में पैसा होते हुए भी आपके पास किसी भी काम को पूरा कर पाने के लिए एक रुपया तक नहीं होता।

यानि कि आप एक हाथ से पैसे कमा तो रहे हैं लेकिन दूसरे हाथ से वह पलभर में चले जा रहे हैं और न चाहते हुए आपको भारी नुकसान झेलना पड़ रहा है।

ये भी पढ़ें- इस तरह के बर्तनों में मत बनाना खाना, वरना हो जाओगे कंगाल

आप चाह कर भी अपने धन को संभाल कर नहीं रख पा रहे हैं। दरअसल इन सबके पीछे वास्तु दोष है, वो भी एक नहीं बल्कि 5 वास्तु दोष। 

आइए जानते हैं वो 5 कारण जो आपके घर में वास्तु दोष को पनपने में सहायक होते हैं - 

1. बेडरूम की चीजें

बेडरूम के दरवाजे के सामने दीवार पर दाईं तरफ कोई तस्वीर न टांगें। यदि कुछ लगाना हो तो दीवार की बाईं तरफ ही लगाना सही रहता है। ध्यान रहे कि जिस दीवार पर आप कुछ टांगें वहां दरारे नहीं होनी चाहिए।

ये भी पढ़ें- अगर आपके घर में है हनुमान जी की तस्वीर, तो न करना ये गलतियां

2. पानी टपकना

यदि आपके घर में किसी भी नल से पानी टपक रहा है तो उसे अनदेखा न करें। अक्सर लोग इसे आम बात मानकर ऐसे ही छोड़ देते हैं लेकिन अंत में जाकर यह एक वास्तुदोष का कारण बनता है।
 
वास्तु के अनुसार घर का नल टपकना एक सबसे बड़ा कारण माना गया है जो कि आपके घर में पैसे को टिकने नहीं देता। इसलिए यदि इससे बचना चाहते हैं तो उसमें खराबी आने पर तुरंत बदल देँ।
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
vastu dosh of money know in hindi

-Tags:#Home Vastu#Vatu Tips#Get Wealth#Vastu Dosh
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo