Breaking News
Top

आज की रात अपनाएं ये टोटके, दुख-पीड़ा से मिलेगी मुक्ति

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 12 2017 10:43AM IST
आज की रात अपनाएं ये टोटके, दुख-पीड़ा से मिलेगी मुक्ति

12 अगस्त के दिन पूरे भारत में रात नहीं होगी यह तब सभी लोग जानते हैं। लेकिन 12 अगस्त के दिन एक और शुभ समय है जब भगवान शिव की आराधना से आपके दुख दूर हो सकते हैं।

12 अगस्त के शनिवार के दिन आपको केवल इतना करना है कि भगवान शिव के साथ-साथ भगवान गणेश की भी आराधना करें। इस दिन धूप दीप पुष्प गंध और दूर्वा लेकर भगवान गणेश को अर्पित करें।

इस दिन भैरव जी पर उड़द गुड़ और सिंदूर चढ़ाएं इसके पश्चात ताड़ के पत्ते पर 'त्रीं ताडकेश्वर नमः' लिखकर अपने घर की उत्तर दिशा में टांग दें। 

इसके अलावा ताड़ के पत्ते के साथ-साथ एक पीले रंग की पोटली में पीली सरसों, दूर्वा और चावल-हल्दी बांधकर टांग दें। अपने बाएं हाथ में काले नमक की डली अथवा गोमेदक की माला लेकर 'कुरुल्ले हुं फट्स्वाहा' मंत्र का जाप करें।

रात्रि के समय 

जाप पूरा होने के बाद रात के समय नाग, बैताल ब्रह्मराक्षस और दश दिगपाल आदि का ध्यान करके खीर से पूजन कर रात्रि के समय उनके लिए घर की दक्षिण पश्चिम दिशा में खीर का भोग ढककर रख दें।
 
बाएं हाथ में ली हुई काले नमक की डली अथवा उड़द पीले कपड़े में बांधकर घर की दक्षिण पश्चिम दिशा में छुपाकर रख दें। माना जाता है कि रक्षापंचमी की रात्रि को किया गया ये उपाय सारे दुखों से मुक्ति दिलाता है। 
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
upay of raksha panchami night 12 august in hindi

-Tags:#Raksha Panchami#Totka#Lord Shiva#Mantra Jaap
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo