Breaking News
Top

शास्त्रीय प्रयोग: तुलसी का पत्ता और 5 रुपए के सिक्के का प्रयोग, बदल देगा सोया भाग्य

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Nov 14 2017 4:09PM IST
शास्त्रीय प्रयोग: तुलसी का पत्ता और 5 रुपए के सिक्के का प्रयोग, बदल देगा सोया भाग्य

शास्त्रों में वर्णन मिलता है कि नकारात्मक उर्जा व्यक्ति के विकास में बाधा बनती है। व्यक्ति लगातार प्रयासों के बाद भी सफलता और खुशी नहीं प्राप्त कर पता है जितनी उसकी चाहत होती है। इसलिए यह आवश्यक हो जाता है कि अपने प्रयासों तथा परिश्रम के साथ ही आप नकारात्मक ऊर्जा से संभवतः दूर रहें या उनसे बचने का प्रयास करें।

हालांकि नकारात्मक उर्जा से पूरी तरह बच सकना मुश्किल होता है लेकिन संभव है कि बहुत हद तक इनसे बचा जाए। नकारात्मक ऊर्जा एक प्रकार से वही विनाश है जो बुरी परिस्थितियों या दुर्भाग्य के साथ मनुष्य को जोड़ती हैं। शास्त्रों में इन नकारात्मक उर्जाओं से बचने के लिए कुछ उपायों की चर्चा की गई है। जब आप अचानक यह महसूस करें कि सफलता की राह में बार-बार व्यवधान आ रहा है साथ ही कोई ना कोई समस्या आपके काम में बाधक बन रहा है तो आप शास्त्रो में बताए उपायों को आत्मसात कर सभी प्रकार की नकारात्मक पर विजय प्राप्त कर सकते हैं। इन्हीं उपायों में से एक है तुलसी के पत्तों और पांच रुपए के सिक्के के साथ किया जाने वाला यह प्रयोग।

इसे भी पढ़ें: ज्योतिष शास्त्र: इन राशियों के लोगों के पास नहीं टिकते हैं पैसे, कहीं आपका नाम तो नहीं !

ये करना है

5 रुपए के सिक्के को पानी-साबुन की मदद से अच्छी प्रकार धोकर साफ करें। इसके बाद तुलसी की 11 पत्तियां और हरे रंग का साफ़ कपड़ा लें। अब 5 रुपए के सिक्के के दोनों तरफ 5-5 तुलसी पत्ते रखकर एक धागे से इसे बांध लें। इसे किसे पोटली की तरह दिखने लायक गांठ बांधें लें। इस पोटली को आप उस पानी की टंकी में डाल दें जिससे नहाने का पानी आता हो। इस पानी से रोज स्नान करने पर परिवार के सभी सदस्य नकारात्मक उर्जा से दूर रहते हैं। साथ ही धरे-धीरे घर के सभी सदस्य को सफलता मिलती है और परिवार में सुख-संपत्ति और शांति का आगमन होता है।

इसे भी पढ़ें: 'मेष' राशि के जातकों के लिए ऐसा रहेगा 2018, होंगे ये बड़े बदलाव

यदि आप इस प्रक्रिया को नहीं कर सकते हैं तो इस उपाय को आप किसी बाल्टी में पानी भरकर भी कर सकते हैं। इसके लिए आप रात के समय पानी से भरी हुई बालटी में यह पोटली डालें। सुबह उसमें से थोड़ा-थोड़ा पानी हर सदस्य अपने नहाने के पानी में मिलाकर नहाए।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
tulsi leaves and a five rupee coin totka

-Tags:#Astrology#Astrological Remedies#Tulsi leaf#Tulsi Leaf Remedies
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo