Breaking News
Top

यदि जीवन रेखा पर बन रहा हो ये निशान तो समझिए बनेंगे धनवान

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 18 2017 7:42PM IST
यदि जीवन रेखा पर बन रहा हो ये निशान तो समझिए बनेंगे धनवान

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, आदमी जीवन में जो कुछ भी करता है वह उसकी हथेली में स्थित रेखाओं से पता चलता है। आदमी की हथेली पर जीवनरेखा आयु से संबद्ध रखता है। 

आज हम आपको हथेली के अंत में जीवनरेखा और मणिबंध रेखा के बीच बनने वाले अंग्रेजी के ‘वाई’ अक्षर की तरह दिखने वाले निशान के बारे में बता रहे हैं। हथेली पर इस निशान के होने का शुभ और अशुभ दोनों ही संकेत हैं।
 
 
यदि जीवनरेखा से कोई शाखा निकलकर चंद्र पर्वत की ओर जा रही हो तो इससे ‘उल्टी वाई’ का निशान बनता है। दिखने में अमूमन यह सामान्य रेखा की तरह ही लगता है लेकिन व्यक्ति के जीवन में इसके प्रभाव अत्यधिक होते हैं।
 
अगर लाइफ लाइन से निकल रही रेखा चंद्र पर्वत पर जाकर रुक रही हो, तो इससे बना यह वाई का निशान व्यक्ति के लिए अत्यंत शुभ प्रभाव देने वाला साबित होता है। ऐसे व्यक्ति देश के अलावा विदेश यात्रा भी करते हैं। आमतौर पर ये अपना व्यापार करते हैं और इनके बिजनेस का ब्रांच विदेशों में भी होता है। साथ ही एक आर्थिक संपन्न और खुशहाल जीवन जीते हैं।
 
 
रेखा अगर जीवनरेखा से निकल रही शाखा सामान्य रूप से वाई का निशान बना रही हो तो यह अशुभ माना जाता है। यह रेखा जीवनशक्ति का ह्रास करने वाली होती है। जिस भी उम्र में यह रेखा जीवनरेखा को काट रही होती है, उस उम्र से व्यक्ति के जीवन की शक्ति कमजोर होने लगती है।
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
these marks made on the lifeline will make rich

-Tags:#Astrology#Lifelines#Lunar Line#Coronal Lines
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo