Breaking News
Top

ज्योतिष शास्त्र: 'सूर्य' का 'धनु' में गोचर, इन 5 राशियों की बदलेगी किस्मत, क्या आप भी हैं इसमें !

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Dec 6 2017 6:33PM IST
ज्योतिष शास्त्र: 'सूर्य' का 'धनु' में गोचर, इन 5 राशियों की बदलेगी किस्मत, क्या आप भी हैं इसमें !

ज्योतिष शास्त्र में सूर्य यश प्रसिद्धि और पिता का कारक ग्रह माना गया है। इसलिए सूर्य का एक राशि से दूसरी राशि में गोचर सभी राशियों के लिए सफलता और सामाजिक सम्मान पाने की दृष्टि से महत्वपूर्ण है।

ज्योतिषी पंडित धनंजय पाण्डेय के अनुसार 15 दिसंबर (शुक्रवार) को सूर्य वृश्चिक राशि से निकलकर धनु राशि में जाएंगे। सूर्य धनु राशि में 14 जनवरी 2018 तक रहेंगे। राशि के अनुसार सूर्य का यह गोचर विभिन्न राशियों पर ऐसा प्रभाव डालेगा।

मेष राशि 

सूर्य इस दौरान आपकी राशि में नौवें भाव में रहेंगे। यह समय आपके लिए अत्यंत शुभ कारक होगा। प्रतियोगिता परीक्षा में सफलता मिलेगी। लम्बे समय से रुका हुआ कार्य सफल होगा। धर्म-अध्यात्म में रूचि बढ़ेगी। माता-पिता का अपमान न करें अन्यथा बुरे परिणाम भुगतने होंगे।

वृष राशि 

इस गोचर के दौरान सूर्य आपकी राशि में 8 वें भाव में होगा। ऐसे में आपको कुल मिलाकर अच्छा फल देने वाला होगा। पारिवारिक जीवन में उतार-चढ़ाव आ सकते हैं। मेहनत के अनुकूल फल मिलेगा। गुस्सा पर नियंत्रण रखें और विवादों से बचें। वाहन दुर्घटना के योग बन रहे हैं। अपना और माता-पिता के स्वास्थ्य का खास ध्यान रखें।

इसे  भी पढ़ें: जेब में भूलकर भी न रखें ऐसी वस्तुएं, वरना हो सकते हैं कंगाल

मिथुन राशि

सूर्य आपकी राशि में 7 वें भाव में होंगे। यह स्थिति आपके लिए बहुत शुभ नहीं कही जा सकती है। परिवार में अशांति और कलह का सामना करना पड़ सकता है। कार्यक्षेत्र में भी विवादों और पदेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। अनावश्यक परेशानियों से बचने का प्रयास करें।

कर्क राशि 

सूर्य आपकी राशि में छठे भाव में रहेंगे। यह समय आपके लिए कुल मिलाकर मिलाजुला फल देने वाला साईट होगा। भाग्य में थोड़ी रूकावट का सामना करना पड़ सकता है। मेहनत का पूरा फल मिलेगा। कर्ज से बचें, इसमें नुकसान की संभावना है। पेट संबंधी परेशानी हो सकती है। नौकरी-व्यवसाय में कार्यों की सराहना से मन प्रसन्न रहेगा।

सिंह राशि 

सूर्य आपकी राशि में 5 वें भाव में रहेगा। जो कि जीवनसाथी या प्रेम संबंधी परेशानियां खड़ी करेगा। मानसिक अशांति हो सकती है। जल्दबाजी में कोई भी निर्णय लेने से बचें। कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें।

कन्या राशि 

सूर्य आपकी राशि में चौथे भाव में आएगा। वैवाहिक जीवन में परेशानियां आएंगी। जीवनसाथी से मन मुटाव विवाद का रूप ले सकता है। इसलिए सावधान रहें। नौकरी-व्यवसाय में उन्नति का समय है। लम्बी दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं।

तुला राशि 

इस गोचर के दौरान सूर्य आपकी राशि में तीसरे भाव में गमन करेंगे। यह समय आपके लिए अत्यंत शुभ साबित होगा। प्रायः सभी क्षेत्रों में सफलता मिलेगी। मेहनत से पीछे न हटें वरना परिणाम बुरे हो सकते हैं।

इसे  भी पढ़ें: 6 दिसंबर के राशिफल में जानिए क्या शुभ और अशुभ होगा, राशि के अनुसार ये है शुभ रंग और अंक

वृश्चिक राशि 

सूर्य आपकी राशि में दूसरे भाव में प्रवेश करेंगे। इस दौरान आपको आर्थिक लाभ के शुभ योग बन रहे हैं। पारिवारिक जीवन कुछ तनावपूर्ण हो सकता है। पिता से अच्छे संबंध रहेंगे। प्रोपर्टी और शेयर निवेश करने से बचें। आंखों का विशेष ध्यान रखें।

धनु राशि 

सूर्य आपकी ही राशि में गोचर कर रहे हैं। इस दौरान आपको नौकरी-व्यवसाय में सम्मान और लाभ प्राप्त होगा। प्रमोशन की संभवना बन रही है। इस दौरान आपको अहंकार के बचना होगा। पत्नी के साथ मनमुटाव हो सकता है।

मकर राशि 

आपकी राशि में सूर्य 12 वें भाव में आएगा। इस दौरान आपके शत्रु पराजित होंगे। अचानक यात्रा के योग बन रहे हैं। फिजूलखर्ची से बचें। आर्थिक मसले पर सावधानी बरतें। पार्टनर के साथ खुबसूरत पलों का आनंद लें।

कुंभ राशि 

सूर्य आपकी राशि में 11 वें भाव में प्रवेश करेंगे। जो आपके हर प्रकार से शुभ फल देने वाला होगा। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और धन लाभ होंगे। कार्यक्षेत्र में अधिकारियों के अच्छे संबंध होंगे जिसका लाभ आपको मिलेगा। परिवार में कोई मांगलिक कार्य होंगे।

इसे  भी पढ़ें: जन्मदिन पर भूलकर भी न करें ये 3 काम, वरना भुगतने होंगे साढ़ेसाती से भी बुरे परिणाम

मीन राशि 

सूर्य आपकी राशि में 10 वें भाव में भ्रमण करेंगे। यह समय आपके लिए मिला जुलाकर फल देने वाला होगा। कार्यक्षेत्र में आपके सफलता और शुभफलदायक साबित होगा। पारिवारिक जीवन में विवाद मानसिक अशांति पैदा कर सकता है। प्रमोशन की संभावना है। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo