Top

कामशास्त्र: सुखी दाम्पत्य जीवन के लिए बेहद प्रभावशाली है यह मंत्र, जाप से खत्म होता है पति-पत्नी का झगड़ा

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Nov 27 2017 11:04AM IST
कामशास्त्र: सुखी दाम्पत्य जीवन के लिए बेहद प्रभावशाली है यह मंत्र, जाप से खत्म होता है पति-पत्नी का झगड़ा

शास्त्रों में जीवन साथी के संबंध को अनूठा संबंध बताया गया है। प्रायः सभी परिवारों में पति-पत्नी में वाद-विवाद होते रहते हैं। लेकिन यही वाद-विवाद जब अधिक बढ़ जाता है तो आपसी वैमनस्य का रूप ले लेता है। साथ ही पति-पत्नी का झगड़ा कभी-कभी न सुलझने वाली गुत्थी बन जाती है। ऐसे में रिश्ते को टूटने की नौबत आ जाती है।

ज्योतिष शास्त्र में रिश्ते टूटें के पीछे क्या कारण है, इसका जबाव और उपाय दोनों है। लेकिन ऐसे सलाह को पूर्णतः ज्योतिषी के सलाह पर ही फलित होते हैं। ज्योतिष के अनुसार हम आपको ऐसे उपाय बता रहे हैं जिसके माध्यम से पति-पत्नी के झगड़े खत्म करने, वैवाहिक जीवन में फिर से प्रेम लाने, कामशक्ति बढ़ाने, इत्यादि के लिए एक मंत्र बताने जा रहे हैं।

मंत्र

यह कामदेव मंत्र है, जिसका जाप अविवाहित लोग भी कर सकते हैं ताकि अच्छा जीवनसाथी प्राप्त हो। यह मंत्र इस प्रकार है- ‘ऊँ कामदेवाय विद्महे, रति प्रियायै धीमहि, तन्नो अनंग प्रचोदयात्।’ इस कामदेव मंत्र का जाप किसी शुक्रवार के दिन शुरू करना चाहिए।

इसे भी पढ़ें: यदि घर में है 'तुलसी' का पौधा तो बरतें इन सावधानियों को, वरना हो सकते हैं 'कंगाल'

संभव हो तो इस मंत्र के जाप के समय सफेद और स्वच्छ वस्त्र का धारण करना चाहिए। साथ ही मंत्र जाप के समय सफाई का भी ध्यान रखना चाहिए। इसके अतिरिक्त जाप की अवधि में शराब और मांस का सेवन बिल्कुल भी नहीं करना चाहिए।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
sukhi dampatya jivan ke lie kamadev ka mantra

-Tags:#Jyotish shastra#Kamshastra#Kamdev ka mantra#Kamdev mantra for husband wife
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo