Breaking News
Top

पितृपक्ष: पितरों को सपने में आना देता है ये संकेत

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 8 2017 3:05PM IST
पितृपक्ष: पितरों को सपने में आना देता है ये संकेत

पितृपक्ष में नींद में पितरों का स्वप्न आना कुछ खास संकेत देते हैं। इसके आलावा आनेवाली दुर्घटनाओं से रक्षा भी करते हैं। यानि पितरों के स्वप्न ये निर्देश कर देते हैं कि सामने आने वाली कौन सी बाधाएं हैं। 

कभी-कभी ऐसा भी होता है कि जब किसी अतृप्त मृत व्यक्ति की आत्मा सपने के माध्यम से अपनी इच्छा के बारे में संकेत देती है। तब ऐसे संकेत को समझकर जैसे ही आप उसकी इच्छा पूरी करेंगे उनसे संबंधित सपने आने बंद हो जाएंगे। 

इसे भी पढ़ें: पितृ पक्ष श्राद्ध में भूलकर भी ये काम

ऐसे संकेतों का मतलब है कि पितर की आप पर विशेष कृपा है। अगर सपने में कोई एक पूर्वज दिखे तो निश्चित रूप से वो कहना क्या चाहते हैं उनका संदेश समझें और उसका उपाय करें। 

अगर सपने में ढेर सरे पूर्वज दिखाई दे तो समझिए घर में किसी सदस्य का तबीयत खराब हो सकती है या आयु का संकट आ सकता है। अगर सपने में आप किसी पूर्वक को कुछ दे रहे हैं तो इसका मतलब है कि आने वाले समय में भाग्य आपका साथ नहीं देगा। 

इसे भी पढ़ें: पितृपक्ष 2017: में ना करें ये गलती वरना भोगना पड़ेगा नरक

यदि सपने में कोई पूर्वज आपको कुछ दे रहा हो तो समझिए कि आने वाले समय में आपको निश्चित सफलता मिलेगी। आप सफलता के उस मुकाम तक पहुचेंगे जहां दूसरों क लिए जाना मुश्किल होगा। सपने में किसी पूर्वज के साथ दुर्घटना हो या सेहत खराब होती दिखे तो समझें कि आप पर आने वाल संकट टल गया है।   

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
sign of the pitar to see in dreams in pitri paksh

-Tags:#Ancestors Dreaming#Pitar#Shradh 2017#Pitripaksh
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo