Top

'शुक्र' का 'वृश्चिक राशि' में गोचर, इन राशियों के लिए है भरपूर आर्थिक उन्नति के योग

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Nov 22 2017 12:24PM IST
'शुक्र' का 'वृश्चिक राशि' में गोचर, इन राशियों के लिए है भरपूर आर्थिक उन्नति के योग

ज्योतिष शास्त्र में शुक्र ग्रह को प्रेम, विलासिता और भौतिक सुख-सुविधाओं का कारक माना गया है। वैवाहिक सुख, आर्थिक सुख और पारिवारिक खुशहाली के लिए शुक्र की स्थिति व्यक्ति को प्रभावित करती है।

शुक्र ग्रह तुला और वृषभ राशि का स्वामी ग्रह है। ज्योतिषी पंडित धनंजय पाण्डेय के अनुसार पिछले महीने यह अपनी राशि तुला में था। साथ ही शुक्र ग्रह 26 नवंबर को रात्रि 8:20 पर राशि परिवर्तन कर वृश्चिक राशि में जा रहा है। शुक्र ग्रह इस राशि में 20 दिसंबर 2017 की शाम 6:43 तक रहेगा। शुक्र ग्रह के इस गोचर से सभी राशियों पर इस प्रकार प्रभाव पड़ेगा।

मेष राशि 

शुक्र का यह गोचर आपकी राशि के अष्टम भाव में होगा। जिससे विपरीत लिंग के प्रति आपका आकर्षण बढेगा। वैवाहिक जीवन सुखमय होगा साथ प्रेम संबंध भी बन सकते हैं। भौतिक साधनों के के पीछे आर्थिक नुकसान होने की संभावना है। घर खरीदने का विचार हो सकता है। अचानक धन लाभ हो सकता है।

वृषभ राशि 

शुक्र आपकी राशि में सप्तम भाव में प्रवेश करेगा, जो कई प्रकार के विवादों का कारण बन सकता है। विशेषतौर पर जीवनसाथी और प्रेम प्रसंगों में व्यवधान आ सकता है। इस दौरान आपको अपनी क्रोध पर नियंत्रण करना चाहिए। परिस्थिति को समझकर प्रतिउत्तर देना चाहिए। संबंध बनाते समय सावधनी बरतनी होगी अन्यथा नुकसान हो सकता है।

इसे भी पढ़ें: ज्योतिष: इन 3 राशियों की महिलाओं से हमेशा रहें सावधान, इनकी जासूसी से बच पाना मुश्किल

मिथुन राशि 

आपकी राशि में शुक्र षष्ठम भाव में आएगा। जिस कारण से आपको स्वास्थ्य से संबंधित परेशानियां आएंगी। साथ ही व्यर्थ के विवाद में पड़ने की भी संभावना है। इस दौरान आपको विवादों से बचना चाहिए। कार्यक्षेत्र में अधिकारियों से मनमुटाव हो सकता है। क्रोध पर नियंत्रण रखें। फिजूलखर्ची से बचें अन्यथा आगे परेशानियां आ सकती हैं।

कर्क राशि 

शुक्र आपकी राशि में पंचम भाव में आएगा। यह समय आपके लिए सभी प्रकार से शुभ होगा। पारिवारिक और दाम्पत्य जीवन में खुशहाली आएगी। साथ ही परिवार और दोस्तों के संग अच्छा समय व्यतीत होगा। इसके अतिरिक्त प्रेम और रोमांस के लिए ये समय अच्छा है। साथ ही आपके शत्रु भी परास्त होंगे।

सिंह राशि 

आपकी राशि में शुक्र के चतुर्थ भाव में आने से अनेक प्रकार की खुशियां लाएगा। इस दौरान आपको करियर से संबंधित समस्याओं का समाधान होगा। पारिवारिक जीवन सुखमय होगा, करियर में उन्नति होगी। बेरोजगारों के लिए रोजगार के अवसर आएंगे। नौकरी परिवर्तन करने वालों के लिए भी अच्छा समय है। परिवार में व्यर्थ विवादों से बचें।

कन्या राशि 

आपकी राशि में शुक्र के तृतीय भाव में आने से यह समय आपके लिए आर्थिक लाभ की दृष्टि से उत्तम है। सामाजिक सम्मान और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। आपको अपनी बुद्धि के प्रदर्शन का बेहतर लाभ मिलेगा। बौद्धिक क्षमताओं के बल पर आपका विरोधी परास्त होगा। इस दौरान भाग्य आपका पूरा साथ देगा।

तुला राशि 

शुक्र आपकी राशि में द्वितीय भाव में प्रवेश करेगा। इस दौरान आपको आर्थिक लाभ के साथ-साथ व्यक्तित्व में आकर्षण भी आएगा। इसके अलावा आपके अच्छे स्वभाव के कारण लोग आपको पसंद करेंगे। साथ ही भौतिक सुख-समृधि बढ़ेगी।

वृश्चिक राशि 

शुक्र आपकी राशि में प्रथम भाव में आएगा। इस दौरान आपकी भौतिक सुख-सुविधाएं तो बढ़ेगी लेकिन मन की चंचलता पर नियंत्रण रखना होगा। किसी भी रिश्ते में जल्दबाजी करना आपके लिए नुकसानदेह हो सकता है। कोई नया व्यवसाय शुरू कर सकते हैं।

धनु राशि 

आपकी राशि में शुक्र 12 वें भाव में प्रवेश करेगा। जिस कारण सेक्स के प्रति आपकी रूचि बढ़ेगी लेकिन वासना में अधिक डूबना आपके लिए नुकसानदेह हो सकता है। विदेश यात्रा के लाभकारी योग बन रहे हैं। आर्थिक खर्च की अधिकता रहेगी।

मकर राशि 

शुक्र आपकी राशि में 11 वें भाव में आएगा जो लाभ के कई अवसर लेकर आएगा। आर्थिक स्थिति में बेहतर सुधार होगा। साथ ही भौतिक साधनों में खर्च बढेंगे। इसके अलावे प्रेम और रोमांस का समय है।

इसे भी पढ़ें: धन प्राप्ति के लिए बुधवार को अपनाएं ये प्रभावशाली टोटके

कुंभ राशि 

आपकी राशि में शुक्र दशम भाव में आएगा। इस दौरान आपको पारिवारिक जीवन और कार्यक्षेत्र में कलह की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। भाग्य का साथ मिलेगा। करियर में उन्नति के अवसर बन रहे हैं। वैवाहिक जीवन में समस्या आ सकती है।

मीन राशि 

आपकी राशि में शुक्र नवम भाव में प्रवेश करेगा। इस दौरान आपके जीवन में शांति का संचार होगा। धार्मिक या अध्यात्मिक विषयों में आपकी रूची बढ़ेगी। प्रेम-प्रसंग और वैवाहिक जीवन में खुशियां आएंगी। आर्थिक समृद्धि आएगी लेकिन पिता का स्वास्थ्य परेशान कर सकता है।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
shukra ka vrishchik rashi mein gochar

-Tags:#Astrology#Venus#Venus transit into Scorpio#Libra
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo