Breaking News
Top

शनिवार को करते हैं दान तो ध्यान रखें इन बातों का, वरना परेशानी में डाल देंगे शनिदेव

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Dec 2 2017 2:44PM IST
शनिवार को करते हैं दान तो ध्यान रखें इन बातों का, वरना परेशानी में डाल देंगे शनिदेव

कुंडली में शनि ग्रह की साढ़ेसाती और ढैया आम लोगों को डर का कारण बनता है। लोग शनि के इस कुप्रभाव से बचने के लिए ग्रह की शांति का उपाय भी करते हैं। शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए लोग शनि को प्रिय चीज का दान भी करते हैं।

शनिदेव को खुश करने के लिए आप जो कुछ भी करें लेकिन कुछ बातों को ध्यान रखना बेहद आवश्यक है। ऐसा न करने पर शनिदेव को प्रसन्न करने के सारे उपाय निष्फल माने जाते हैं।

इसे भी पढ़ें: आपकी इन गलतियों से बिगड़ जाते हैं 'राहु-केतु', पहुंचा देते नाश के द्वार पर

शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए शनिवार के दिन दान का विशेष महत्व है। शनि की प्रिय वस्तु का दान कर व्यक्ति शनि के दोषों से मुक्ति पता है। लेकिन आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि दान संध्या काल में हो। दान के लिए शनिवार की संध्या का समय सर्वश्रेष्ठ माना गया है। 

भोजन 

शनि की कृपा पाने के लिए गरीबों को भोजन देना या कराना दान के जैसा ही फलदायक होता है। इसमें प्रायः लोग गलतियां करते हैं। किसी को भी भोजन कराएं तो इसका ध्यान अवश्य रखना चाहिए। इसके अलावे गरीब को भोजन देने से शनिदेव अति प्रसन्न होते हैं।

इसे भी पढ़ें: हथेली के इस भाग पर है ये खास चिन्ह, तो जरूर मिलेगा ''सरकारी नैकरी'' का सुख

बुजुर्गों की सेवा 

शनि का उपाय कने वाले अक्सर ये सोच लेते हैं कि दान करने या गरीबों को भोजन देने से शनिदेव प्रसन्न हो जाएंगे। लेकिन अक्सर इस दौरान अपने व्यवहार के कारण लोगों के प्रयास सफल नहीं होते। अगर आप शनिदेव की कृपा चाहते हैं और इसके लिए ज्योतिषीय उपाय कर रहे हों, तो अपने व्यवहार में कुछ मूलभूत परिवर्तन भी अवश्य लाएं।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
shanivar ke din daan se sambandhit savadhaniyan

-Tags:#Shani grah#Shani dosh ke upay#Shani dosh ke lie dan#Shanidev
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo