Top

घर की ऐसी स्थिति बताती है ''शनि'' हैं आप पर सबसे अधिक क्रोधित, जल्द कर लें ये उपाय

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Nov 28 2017 11:02AM IST
घर की ऐसी स्थिति बताती है ''शनि'' हैं आप पर सबसे अधिक क्रोधित, जल्द कर लें ये उपाय

ज्योतिष के अनुसार सभी नौ ग्रहों में न्याय का देवता केवल शनि को ही माना गया है। शनिदेव ही व्यक्ति को उसके कर्मों के हिसाब से दंड देते हैं। इसलिए कहा जाता है कि जिस जातक के ऊपर शनि की वक्री दृष्टि पड़ती है उसका जीवन तबाह हो जाता है।

शनिदेव की चाल धीमी चलती है इसलिए उनकी दशा भी साढ़े सात साल की होती है। ज्योतिष के अनुसार हम आपको बता रहे हैं कि अगर शनि आपसे क्रोधित हैं तो किस प्रकार के संकेत प्राप्त होते हैं।

पीपल का पौधा 

यदि न्याय के देवता आप से क्रोधित हैं तो आपके घर की बाहरी दीवार पर अनावश्यक पीपल का पौधा उगने लगेगा। आपके उखाड़ने के बाद भी यह बार-बार उगता रहेगा।

इसे भी पढ़ें: शनिदेव होंगे ऐसे प्रसन्न, आज शाम करें ये अचूक उपाय

मकड़ियां

यदि घर में सफाई करने के बाद भी घर में मकड़ियों का जाल बनता है, इसका साफ संकेत है कि शनिदेव किसी वजह से आपसे क्रोधित हैं। इसलिए शनिदेव को प्रसन्न करने का उपाय करना चाहिए।

चिंटियां

जिस जातक से शनिदेव क्रोधित होते हैं उसके घर में चिंटियां अपना बसेरा बनाकर रहने लगती हैं। अकसर चिंटियां मीठे खाने पर आती हैं लेकिन इस मसलें में वह नमकीन भोजन को भी नहीं छोड़तीं। घर की सफाई करने के बाद भी चिंटियां वहीं रहती हैं, तो यह आपके लिए चेतावनी है कि आपको शनि देव को प्रसन्न करने की कोशिश करनी चाहिए।

ऑफिस में बॉस से खटपट 

लाख प्रयत्न करने के बाद भी अगर आपके कार्य समय पर या आसानी से पूर्ण नहीं हो पाते, आपकी उन्नति के सभी द्वार बंद नजर आने लगे हैं तो यह इस बात का संकेत है कि शनि देव आपसे क्रोधित हैं। साथ ही बॉस से बिगड़ते संबंध, नौकरी में हमेशा खतरा मंडराना, अनचाही ट्रांसफर की स्थिति, यह सब शनि देव के क्रोध के ही संकेत हैं।

पैतृक संपत्ति

शनिदेव के क्रोधित होने जैसे स्थिति पर व्यक्ति को संपत्ति से संबंधित मसलों में हार का सामना करना पड़ता है। उसके जीवन का एक लंबा समय संपत्ति की लड़ाई में बीत जाता है, फिर भी उसे सफलता नहीं मिलती है। पैतृक संपत्ति को लेकर रिश्तेदारों से बहस हो सकती है।

इसे भी पढ़ें:साप्ताहिक राशिफल: इन राशि वालों के लिए प्रमोशन और बदलाव के संकेत

घर की दीवार  

अगर आपके घर की दीवार बार-बार गिरती है, ठीक करवाने के बाद भी अगर वह स्थिर नहीं होती है। फिर भी बनवाने की स्थिति आ जाती है। ऐसे में यह इस बात का संकेत है कि शनिदेव आप पर क्रोधित हैं।

काली बिल्ली

काली बिल्लियों का घर में रहना और बच्चे देना शनि देव के क्रोधित होने का संकेत है। इसके अलावे घर में बिल्लियों का आपस में लड़ते रहना शनि के कुप्रभाव के दर्शाता है। इसके अलावे दो बिल्लियों के घर में लड़ने से घर में क्लेश भी होते रहते हैं।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo