Top

शनिदेव की विशेष कृपा बरसती है, जब दिखे इस दिन ये 3 चीजें

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Nov 22 2017 3:22PM IST
शनिदेव की विशेष कृपा बरसती है, जब दिखे इस दिन ये 3 चीजें

शनि देव को ज्योतिष शास्त्र में न्याय का देवता माना गया है। शनिदेव व्यक्ति को उसके कर्मों के अनुसार दंड देते हैं। यही वजह है कि जब  किसी जातक की कुंडली में ढैय्या या साढ़ेसाती आती है तब इस प्रकोप से मुक्ति पाने के लिए बहुत से उपाय करने पड़ते हैं। ऐसा नहीं करने पर शनि के प्रकोप से बचना मुश्किल होता है। ज्योतिष के अनुसार सप्ताह का हर दिन किसी किसी न किसी विशेष देवता को समर्पित है।

जिस प्रकार रविवार भगवान सूर्य को समर्पित है, सोमवर भगवान शिव को समर्पित है। उसी प्रकार शनिवार का दिन शनिदेव को समर्पित है। शनिवार के दिन शनिदेव की पूजा और उपाय करना विशेष फलदायी माना गया है। साथ ही साथ कुछ ऐसी वस्तुएं हैं जिन्हें शनिवार को देखना बेहद शुभ माना गया है। ऐसा माना जाता है कि शानिवार के दिन इन चीजों को दिखने से शनिदेव की विशेष कृपा मानी जाती है।

इसे भी पढ़ें:समुद्र शास्त्र: यदि आपकी हथेली में है ये चिन्ह, कभी नहीं मिलेगा पत्नी-सुख

भिखारी

मान्यताओं के अनुसार यदि  शनिवार की सुबह कोई भिखारी या गरीब व्यक्ति आपके दरवाजे पर आ जाए तो यह बहुत शुभ संकेत माना जाता है। ध्यान रहे कि यदि आप इन्हें डांटकर भगा देंगे तो शनि के प्रकोप से कभी नहीं बच पाएंगे। साथ ही आने वाले समय में शनिदेव का प्रकोप आपके ऊपर बरसने वाला है।

सफाई कर्मचारी

शनिवार की सुबह सफाई कर्मचारी नजर आ जाए या आप किसी को झाड़ू लगाते देख लें तो इसे भी बहुत अच्छा संकेत माना जाता है। उन्हें एक काल कपड़ा या कुछ रुपए अवश्य दें। यह इस बात का संकेत है कि जिस काम के लिए आप घर से बाहर जा रहे हैं वह अवश्य फलित  होने वाला है।

इसे भी पढ़ें: 'शुक्र' का 'वृश्चिक राशि' में गोचर, इन राशियों के लिए है भरपूर आर्थिक उन्नति के योग

काले कुत्ते

काले कुत्ते को शनिदेव का वाहन माना जाता है। शनिवार के दिन घर से बाहर निकलते हुए आपको अगर काला कुत्ता नजर आ जाए तो समझ लीजिए आपके कार्य को सिद्ध करने में शनिदेव आपकी सहायता करेंगे। इस स्थिति में काले कुत्ते को घी लगी रोटी जरूर खिलाना चाहिए।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
shani is specially happy when these 3 things appear on saturday

-Tags:#Shani dev#Shani remedy#Shani ki sadhesati#Shani Dhayya
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo