Breaking News
Top

शनि और मंगल से प्रभावित इन 4 राशि के लोग होते हैं अत्यंत भाग्यशाली, क्या आप भी हैं इसमें

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 30 2017 4:08PM IST
शनि और मंगल से प्रभावित इन 4 राशि के लोग होते हैं अत्यंत भाग्यशाली, क्या आप भी हैं इसमें

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सभी 12 रशियों की अलग-अलग खूबियां और खामियां होती है। लेकिन शनि और मंगल से प्रभावित ऐसी 4 राशियां हैं जो कि अन्य के मुकाबले अत्यंत भाग्यशाली होते हैं। इन चार राशि वाले जातकों को कोई भी चीज कम मेहनत में जल्द ही मिल जाती है। आज हम आपको इन्हीं चार रशियों के बारे में जानकारी दे रहे हैं।

मेष राशि

मेष राशि का स्वामी ग्रह मंगल होता है इसलिए इस राशि के जातकों में असीम उर्जा होती है। साथ ही ऐसे लोग जिद्दी होते हैं। यानि ये अगर एक बार किसी काम को करने का मन बना लेते हैं तो उसे कर के ही दम लेते हैं। इसके अलावा अपने काम के प्रति ईमानदार होते हैं। दोस्ती यदि किसी से करते हैं तो अच्छी तरह से निभाते हैं। दोस्त तो इनके जैसा मिलना मुश्किल होता है। इतना ही नहीं दुश्मनी यदि इनसे कोई करता है इसे भी वे भली-भांति निभाते हैं। ताकतवर होने के कारण इनकी दुश्मनी लोगों को भारी पड़ती है। साथ ही ये बेहद भाग्यशाली होते हैं जिस कारण हर चीज इन्हें कम प्रयास में ही मिला जाती है। इन्हें अन्य राशि की तुलना में कम संघर्ष में बहुत कुछ मिल जाता है। 

इसे भी पढ़ें: वास्तु शास्त्र: इस दिशा में भूलकर भी न लगाएं 'मनी प्लांट' छिन जाएगा हर सुख

वृश्चिक राशि

भाग्यशाली राशि वाले जातकों की सूची में दूसरा स्थान भी मंगल से प्रभावित राशि का ही है। मंगल से प्रभावित होने के कारण इस राशि के जातक भी बहुत फुर्तीले होते हैं। लेकिन इस राशि के जातक मेष राशि के जातकों से थोड़े अलग होते हैं क्योंकि ये अपने मन की बातों को सबको नहीं बताते हैं। मेष की तरह ये भी बहुत अच्छे दोस्त साबित होते हैं। लेकिन इनकी दुश्मनी अन्य किसी भी राशि के जातकों से मंहगी होती है। इस राशि के लोग अपने मन के भावों को इतनी आसानी से छुपा लेते हैं कि आप कभी सोच भी नहीं सकते कि आपके मन में इनके लिए बैर भावना आ चुका है। इसलिए अगर ये आप पर हमला भी करते हैं तो आपको पहले से इसका अंदाजा नहीं होगा। इसलिए कभी भी इनसे दुश्मनी मोल लेने की कोशिश ना करें। इसके अलावे जीवन में खुशियां पाने के मामले में ये बेहद भाग्यशाली होते हैं। इन्हें भी चीजें आसानी से और कम मेहनत में मिल जाती हैं। चाहे वे कितने भी बुरे हालात में हों आसानी से उससे निकल भी जाते हैं।

मकर राशि 

शनि से प्रभावित इस राशि के लोगों में धैर्य और भावनाओं पर नियंत्रण की क्षमता अंदाजा लगाना मुश्किल होता है। इस राशि के जातक ताकतवर तो होते हैं लेकिन अपनी ताकत का प्रदर्शन करते नहीं हैं। शनि की एक खूबी यह होती है कि यह भले ही जातकों को धीरे-धीरे दे लेकिन जो देता है पूरा-पूरा और जरूर देता है। इसलिए मकर राशि के लोगों को भी जीवन में थोड़ी देर से चीजें मिलती हैं लेकिन वे जो भी चाहते हैं उन्हें मिलता है और अपनी सोची हुई चीजों को जरूर पूरा कर पाते हैं।

इसे भी पढ़ें: कामशास्त्र: आपकी पत्नी में है ये गुण तो आपसे भाग्यशाली और कोई नहीं

कुंभ राशि 

कुंभ राशि के जातक भी शनि से ही प्रभावित होते हैं। शनि से प्रभावित होने के कारण इस राशि के जातकों में परोपकार रूपी गुण कूट-कूटकर भरा रहता है। इसके अलावा ये मेहनती भी होते हैं। इसलिए कुंभ जातकों के ये परोपकार और मेहनत के गुण उन्हें शनि की कृपा का पात्र बनाता है। इस प्रकार शनि की कृपा से उन्हें हर चीज मिलती है।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
shani aur mangal se prabhaavit in 4 raashion ke gun

-Tags:#Astrology#Aries#Scorpio Zodiac#Capricorn#Aquarius
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo