Breaking News
Top

अपने ये सपने न बताएं किसी को, पड़ सकते हैं मुसीबत में

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Jul 29 2017 1:20PM IST
अपने ये सपने न बताएं किसी को, पड़ सकते हैं मुसीबत में

प्रत्येक व्यक्ति का शरीर भले ही कई कर्मों के पाप भोगता है लेकिन उसकी आत्मा सदैव पवित्र रहती है। क्योंकि आत्मा का किसी भी छथल-कपट से लेना-देना नहीं होता। आत्मा पवित्र है निराकार है और वह ब्रह्म के समान सागर का एक छोटा सा भाग है।

ये भी पढ़ें- क्या आपने सपने में देखी है मौत, तो जानिए उसका मतलब

जिस क्षण किसी भी जीव के शरीर में आत्मा रहते हुए परमात्मा के दर्शन कर लेती है, तो वह ये जान लेती है कि उसका रिश्ता इस समूचे संसार में सिर्फ एक परमात्मा से ही है। यदि मनुष्य की आत्मा को ऐसे दर्शन होते हैं तो वह उसके जीवन का एक सुखद व सौभाग्यशाली क्षण होता है।
 
अक्सर आपको भी कई बार निद्रा की अवस्था में यह सौभाग्य प्राप्त होता है। लेकिन सुबह उठते ही अक्सर हम ये सपने अपने दोस्तों या परिवार के बड़ों से शेयर कर देते हैं।
 
लेकिन ऐसा माना जाता है कि जब कभी आपको स्वप्न में ईश्वर के दर्शन हों तो उसे किसी को न बताएं। इन अनुभवों को मनुष्यों को अपने भीतर गुप्त ही रखना चाहिए। 
 

कारण

  • यदि आप किसी को भी इन सपनों के बारे में बताते हैं तो वो आपकी बातों को काल्पनिक समझेगा। आपको ये समझना होगा कि यदि आपने अपने सपने मे ंभगवान को देखा है तो आप उन लोगों में से सबसे अलग हैं जो ईश्वर की पसंद की गिनती में आते हैं।
  • यदि सपने में भगवान को देखने के बाद आप उसे किसी को बता रहे हैं तो उस स्वप्न से मिलने वाला फल व्यर्थ हो सकता है। 
  • यदि आपको कोई कभी भी इस तरह के स्वप्न दिखाई दें तो यह समझना चाहिए कि आपकी आत्मा इस दुनिया के बाकी लोगों के मुकाबले पवित्र है। ईश्वर आपकी आत्मा में हमेशा निवास करेगा।
  • सपने में भगवान को देखने का एक अर्थ यह होता है कि जल्द ही आपको कोई शुभ समाचार मिलने वाला है। यदि आप उस सपने को किसी को बताते हैं तो आपका बनने वाला कार्य विफल हो सकता है।
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
sapne me bhagwan ko dekhna never tell anyone

-Tags:#Sapno ka Matlab#sapne me bhgwan ko dekhna#Meaning About Dreams
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo