Breaking News
Top

सामुद्रिक शास्त्र: ये सात चिन्ह बताते हैं कितनी भाग्यशाली है महिला

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 26 2017 3:50PM IST
सामुद्रिक शास्त्र: ये सात चिन्ह बताते हैं कितनी भाग्यशाली है महिला

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार किसी भी महिला के अंगों पर विचार कर उसके स्वभाव और चरित्र के बारे में आसानी से बहुत कुछ जाना जा सकता है। इस ग्रन्थ के अनुसार कुछ ऐसे लक्षण हैं जिसके आधार पर यह पता लगाया जा सकता है कि कोई महिला कितनी सौभाग्यशाली है। 

  • जिस महिला का चेहरा चंद्रमा के जैसा गोल, शरीर का रंग गोरा, आंखें थोड़ी बड़ी और होंठ हल्की सी लालिमा लिए हुए हों तो वह महिला  अपने जीवन काल में सभी सुखों का आनंद लेती हैं। 
  • जिस महिला के हाथ की रेखा लाल, गहरी, चिकनी, और गोलाकार हो तो वह महिला भाग्यशाली होती है। इसके अलावे अपने जीवन में अनेक सुख भोगती हैं। 
  • जिस महिला की दोनों आंखों के ऊपर-नीचे का भाग हल्का लाल, पुतली का रंग काला, सफेद भाग गाय के दूध के समान और भौहों का रंग काला हो वह महिला अच्छे गुणों वाली होती है। यदि महिला गोरी या सांवले रंग की हो, मुह, दांत और माथा चिकना हो वह बहुत भाग्यशाली होती है। साथ ही अपने कुल-खानदान का नाम रोशन करने वाली होती है।

इसेभी पढ़ें:  हथेली के इस पर्वत पर है ये चिन्ह, तो समझिए होने वाले हैं मालामाल

  • जिस नारी के अंग कोमल, नेत्र, जांघ और पेट हिरन के समान हो। ऐसी महिला दासी के गर्भ से उत्पन्न होकर भी राजा के समान पति को प्राप्त करती है। इसके अलावे जिन महिलाओं के दोनों हाथ, अंगूठा और उंगलियां सामने हो साथ ही पतली और सुंदर हो ऐसी महिला सौभाग्यवती होती है।

इसे भी पढ़ेंआपकी हथेली में है ये रेखा तो समझिए विदेश यात्रा पक्की

  • जिस महिला की हथेली में मछली का चिह्न हो वह सुंदर, भाग्यशाली और स्वस्तिक का चिह्न हो तो धन देने वाली होती है। यहीं अगर  कमल का चिह्न हो तो राजपत्नी वह गुणवान पुत्र को जन्म देती है।
  • जिस महिला की हथेली में गोलाकार वृत्त का चिन्ह होता है वह चक्रवर्ती राजा की पटरानी होती है। यदि हथेली में शंख, छाता और कछुए का चिह्न हो तो वह राजमाता होती है।
  • जिस महिला की हथेली में त्रिशूल, तलवार, गदा और नगाड़े जैसी रेखा हो तो वह दान के द्वारा यश प्राप्त करती है। साथ ही दोनों हथेली के अंगूठे सीधे, गोल और नाखून कोमल होते हैं उनका जीवन सुखी रहता है। 
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
samudrik shastra seven identity of lucky women

-Tags:#Astrology#Samudrik Shastra#Palmistry#Astrology
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo