Breaking News
Top

समुद्र शास्त्र: लड़कियों के ये लक्षण शादी के बाद कर देते हैं पुरुषों का जीवन तबाह

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 10 2017 1:16PM IST
समुद्र शास्त्र: लड़कियों के ये लक्षण शादी के बाद कर देते हैं पुरुषों का जीवन तबाह

दाम्पत्य जीवन में प्यार और खुशी को बरकरार रखने के लिए पति-पत्नी का आपस में रिश्ता, मित्रता प्यार और सहभागिता का होना अच्छा माना गया है। ऐसा होने से उनके आपस के संबंध रहते हैं जिससे कि रिश्ते में मिठास बनी रहती है।

समुद्र शास्त्र के अनुसार आपसी संबंध तभी अच्छे बने रहते हैं जब कि शादी से पहले लड़का-लड़की शादी से पहले एक दूसरे के शुभ लक्षणों को जान लें। आमतौर पर ऐसा माना जाता है कि दाम्पत्य जीवन को सफल बनाने में लड़का-लड़की दोंनो का योगदान होता है। लेकिन समुद्र शास्त्र के अनुसार लड़कियों के कुछ ऐसे लक्षण होते हैं जो शादी के बाद किसी लड़कों का जीवन को बर्बाद कर देता है।

समुद्रशास्त्र के अनुसार ये हैं कुछ लक्षण

जिस लड़की की मांग सीधी होती है वह पति के लिए बहुत शुभ होती है। जो लड़की दो मांग या टेढ़ी मांग रखती है वह कुटिल स्वभाव की होती है, जो आपने हाथों अपना वैवाहिक जीवन बर्बाद लेती है। साथ ही जिसके साथ इनका रिश्ता बनता है उसका जीवन बीच मझधार में फंस जाता है। ऐसा समुद्र शास्त्र के लक्षणों में साफ निर्देश किया गया है। 

इसे भी पढ़ें: हथेली के अगले भाग पर है ये निशान तो 'सरकारी नौकरी' पक्की

वैसी लड़कियां जो एडियां उठाकर चलती है इनका जीवन संघर्षों से भरा होता है। उनके चल-चलन से मायके और ससुराल दोनों पक्ष बदनाम होता है।

सुबह देर तक सोने वाली या दिन के समय सोने वाली महिला अपने वैवाहिक जीवन में दरार और कलह का कारण खुद बनती हैं। ऐसी महिलाएं मायके में हों या ससुराल में केवल धन की बर्बादी ही करती हैं। जिस घर में महिलाएं दिन में सोती हैं वहां कभी भी लक्ष्मी टिक नहीं पाती है। ऐसे लक्षणों वाली लड़कियों से शादी करने पर पुरुष का जीवन तबाह हो जाता है।

इसे भी पढ़ें: धनतेरस 2017: धनतेरस पर ना खरीदें ये सामान, ज्योतिष के अनुसार घर-परिवार हो जाएगा बर्बाद

सोमवार को बाल धोने वली महिला खुद अपने सुहाग को कष्ट देती हैं। जिससे पुरुष का जीवन कष्टमय हो जाता है। 

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
samudra shastra ladakiyon ke lakshan

-Tags:#Samudra Shastra#Samudrik Shastra
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo