Top

समुद्र शास्त्र: यदि आपकी हथेली में है ये चिन्ह, कभी नहीं मिलेगा पत्नी-सुख

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Nov 22 2017 2:18PM IST
समुद्र शास्त्र: यदि आपकी हथेली में है ये चिन्ह, कभी नहीं मिलेगा पत्नी-सुख

समुद्र शास्त्र में शरीर की कुछ संकेतों का वर्णन मिलता है। इन संकेतों के आधार पर किसी भी व्यक्ति के व्यव्हार का पता चलता है।

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार पुरुष से संबंधित कुछ खास संकेत ये बताने के लिए काफी हैं कि उसकी पत्नी हर काम में दक्ष और पूर्ण रूप से उसकी हितैषी होगी। आज हम आपको समुद्र शास्त्र के कुछ संकेतों के बारे में बता रहे हैं जो यह बताता है कि उसकी पत्नी उसके लिए कितना बेहतर साबित होगी।

उंगली का स्वरूप

समुद्र शास्त्र के अनुसार जिस पुरुष के हाथों की उंगलियां सीधी और लचीली होती है। साथ ही सबसे छोटी उंगली नुकीली हो तो ऐसे लोगों की पत्नी सभी कामों में निपुण और सर्वगुणसंपन्न होती है।

इसे भी पढ़ें: 'शुक्र' का 'वृश्चिक राशि' में गोचर, इन राशियों के लिए है भरपूर आर्थिक उन्नति के योग

बहुत बड़ा हाथ

वहीं अगर पुरुष का हाथ सामान्य हाथ से बहुत बड़ा या फिर अत्याधिक कठोर होता है। ऐसे पुरुष को अपनी पत्नी की ओर से कोई भी सुख प्राप्त नहीं होता है।

पुरुष की हथेली 

किसी पुरुष की हथेली का गुरु पर्वत उभरा हुआ है और हृदय रेखा छोटी है। ऐसे पुरुष की पत्नी उसके लिए अशुभ मानी गई है। साथ ही ऐसे लोगों को अपनी पत्नी की वजह बहुत परेशानियां झेलनी पड़ती है।

चौकोर उंगली 

यदि किसी पुरुष के हाथ की उंगलियां गोल ना होकर चौकोर हो तो उसे भी अपनी पत्नी का सुख प्राप्त नहीं हो पाता है। साथ ही उनका वैवाहिक जीवन सदैव बिखड़ा रहता है। 

इसे भी पढ़ें: धन प्राप्ति के लिए बुधवार को अपनाएं ये प्रभावशाली टोटके

हथेली का अंगूठा 

अगर किसी पुरुष के हाथ के अंगूठे का आकार बेडौल और बेढंगा है तो ऐसे पुरुष को अपनी पत्नी की ओर से सुख का अभाव रहता है। इसके अलावे यदि पुरुष के हाथ के अंगूठे बहुत सुंदर और आकर्षक हैं तो उसे अपनी पत्नी के सहयोग से ही सफलता प्राप्त होती है। उसका विवाहित जीवन सुखमय होता है। 

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo