Breaking News
Top

समुद्र शास्त्र: यदि दांतों की संख्या है इतनी, ये बड़ी परेशानियां आएंगी आपके जीवन में

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Nov 8 2017 12:29PM IST
समुद्र शास्त्र: यदि दांतों की संख्या है इतनी, ये बड़ी परेशानियां आएंगी आपके जीवन में

सामुद्रिक शास्त्र शारीरिक संरचना के साथ-साथ व्यक्ति के स्वभाव और उसके भविष्य का आकलन करता हैं। समुद्र शास्त्र में शरीर के हाथ-पैर, नाक-कान, नाखून इत्यादि की बनावटों के बारे में जानकारी दी गई है।

इसमें सबसे पहला स्थान चहरे का आता है। जिसमें मुंह के दांत का का भी अहम स्थान है। समुद्र शास्त्र में व्यक्ति के दांतों की संख्या और बनावट के आधार पर भविष्य से जुड़ी कई महत्वपूर्ण बातों को बयां करती है। 

इसे भी पढ़ें: समुद्र शास्त्र: लड़कियों के ये लक्षण शादी के बाद कर देते हैं पुरुषों का जीवन तबाह

दांतों की संरचना

समुद्र शास्त्र में दांतों का टेढ़ा-मेढ़ा होना बहुत अच्छा नहीं माना गया है। खुबसूरत दांत न केवल खूबसूरती को बढ़ाता है बल्कि इसे समुद्र शास्त्र में इसे अच्छे भविष्य की निशानी मानी जाती है।

32 दांत वालों का भविष्य

ऐसा देखा जाता है कि बहुत कम लोगों को 32 दांत होते हैं। लेकिन जिन्हें भी इतने दांत होते हैं उनका सत्य से वास्ता होता है। ऐसे लोग सत्य बोलते हैं साथ ही दूसरों से भी इसकी उम्मीद करते हैं। ऐसे लोग अपने दम पर ही मुकाम हासिल करते हैं। ऐसे व्यक्ति द्वरा कही हुई बातें प्रायः सत्य साबित होती है। 

औसत जीवन, भोग-विलास में लिप्त

जिस व्यक्ति को 30-31 दांत होते हैं वे मध्यम स्तर के होते हैं। इनके विचार बिल्कुल साधारण होते हैं। ऐसे लोग सही और गलत के फेरे में अधिक पड़ते नहीं हैं। ऐसे लोगों को जीवन में भौतिक सुविधाओं को पाने की तीव्र इच्छा होती है। लेकिन सत्य यह भी है कि इसके लिए ये प्रयास भी कुछ खास नहीं करते हैं। 

इसे भी पढ़ें: सामुद्रिक शास्त्र: शरीर पर है ये विशेष चिन्ह तो मिलेंगी खूबसूरत पत्नी और करोड़ों की दौलत

अवसादी जीवन 

जिन लोगों को 29 दांत होते हैं उनका जीवन चुनौतियों से भरा होता है। ऐसे लोगों का जीवन दुखों से भरा होता है। घरेलू महिला हो या फिर अन्य इसके लिए चुनौती कभी कम नहीं होती है। जिसके कारण कई बात ये अवसाद से भी ग्रसित हो जाते हैं। 

भाग्यहीन 

जिन लोगों को 28 दांत होते हैं उनका जीवन दुर्भाग्यों से भरा होता है। दुर्भाग्यता इनके जीवन में पग-पग पर होती है। सफलता पाने के लिए ये मेहनत में कभी पीछे नहीं हटते हैं। इन सभी प्रयासों के बावजूद भी छोटी परेशानी भी इनके लिए बड़ी हो जाती है। कड़ी मेहनत करने पर भी भाग्य इनका साथ नहीं देता है। इनका जीवन में दुखों के साथ-साथ गंभीर आर्थिक परेशानी भी आती है।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo