Top

राशि के अनुसार जानें अपना लक्की चार्म, किस्मत बदल देगा इसका साथ

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Dec 1 2017 5:19PM IST
राशि के अनुसार जानें अपना लक्की चार्म, किस्मत बदल देगा इसका साथ

हर मनुष्य अपनी राशि के अनुसार लक्की चार्म जानना चाहता है। ज्योतिष के मुताबिक अपनी राशि के अनुकूल लक्की चर्म व्यक्ति के भाग्य में सहायक होता है। हम आपको आपकी राशि अनुसार लकी चार्म बताने जा रहे हैं।

जिन्हें अगर आप अपने पास या अपने साथ रखते हैं तो निश्चित तौर पर आपको इसका सकारात्मक प्रभाव देखने को मिल सकता है। ज्योतिष के अनुसार मेष राशि से लेकर मीन राशि तक सभी राशियों के लिए लक्की चार्म होता है। 

मेष राशि 

मेष राशि वाले जातकों के लिए उसका लक्की चार्म चाभी है। आप चाहें तो इसे अपने पास रख सकते हैं या चाभीनुमा कोई चीज हमेश अपने पास रख सकते हैं। इसके अलावे टैटू भी बना सकते हैं। 

इसे भी पढ़ें: ज्योतिष शास्त्र: लाखों में एक होती है इस राशि की लड़कियां, आंख मूंदकर करें भरोसा

वृष राशि 

वृष राशि वाले जातकों का लक्की चार्म नंबर 7 होता है। 7 नंबर को धर्म में बहुत लक्की माना गया है। इस राशि के लिए 7 नंबर बहुत भाग्यशाली साबित होता है।

मिथुन राशि 

मिथुन राशि वाले जातकों के लिए डाइस उसका लक्की चार्म होता है। यानि इस राशि के जातकों के लिए रुई का बना डाइस बेहद भाग्यशाली साबित होता है। इसलिए मिथुन राशि के जातकों के लिए यह वस्तु पास में रखना अच्छा माना गया है। 

इसे भी पढ़ें: हस्तरेखा शास्त्र: पुरुष की हथेली में अगर होगी ऐसी रेखा, पिता बनने में आएगी परेशानी

कर्क राशि 

इस राशि के जातकों के लिए लेडीबग या लेडीबर्ड नाम का की लकी चार्म हो सकता है। ये आपके जीवन और दिनचर्या को रोशन कर सकता है। साथ ही आपका यह लक्की चार्म आपके लिए गुडलक साबित होगा। इसलिए हमेशा इस अपने पास रखें। 

सिंह राशि 

सिंह राशि के जातक बहुत ही बोल्ड होते हैं। इस राशि के जातकों के लिए जेम स्टोन यानि रत्न सबसे अच्छा साबित होता है। इस राशि के जातक के लिए लक्की चार्म यह जेम स्टोन ही होता है। जिसमें मुख्यरूप से पुखराज और कहरुवा बेहतर लक्की चार्म साबित होता है।

कन्या राशि 

इस राशि के जातकों के लिए आई से संबंधित कोई भी चार्म लक्की साबित होता है। इसलिए आपको इससे संबंधित कोई भी लॉकेट अपने पास रखना आपके लिए लक्की साबित होगा।

तुला राशि 

तुला राशि वाले जातकों के लिए त्रिकोण उसका असली लक्की चार्म होता है। त्रिकोण को कई मायनों में शुभ माना जाता है। इसलिए इस राशि के जातकों को त्रिकोणनुमा बना कोई भी चार्म अपने पास रखना लक्की साबित होता है।

वृश्चिक राशि 

वृश्चिक राशि वाले जातकों को उसका लक्की चार्म U आकार का बना कोई भी वस्तु लक्की साबित होता है। इसलिए इस अक्षर वाले लक्की चार्म अपने पास राखना लक्की साबित होता है।

इसे भी पढ़ें: चंद्रमा की ऐसी स्थिति में चांदी का लिया हुआ ऐसा उपहार, बिगाड़ सकता है मानसिक स्थिति

धनु राशि 

धनु राशि के जातकों के लिए फॉक्स रैबिट यानि फर वाले खरगोश का खिलौना लकी चार्म साबित हो सकता है। ऐसे चार्म को अपने साथ हमेशा रखना चाहिए।

मकर राशि 

चार पत्तियों वाली घास, जो विश्वास, प्रेम, स्वास्थ्य और आशा का प्रतीक है, आपकी राशि के लिए एक परफेक्ट लकी चार्म है। आपको किसी ना किसी रूप में इसे अपने पास रखना चाहिए।

कुंभ राशि 

कुंभ राशि के जातकों के लिए झिंगुरनुमा बना कोई भी वस्तु अपने पास रखना अच्छा साबित होता है। पुराने समय से ही झिंगुर को शुभ माना गया है। इसलिए इस राशि के जातकों को ऐसी वस्तुएं हमेशा अपने पास रखनी चाहिए।

मीन राशि 

मीन राशि के जातकों के लिए “ड्रीम कैचर” एक परेफ्क्ट लकी चार्म साबित हो सकता है। आपके लिए सपनों का महत्व सबसे ज्यादा है, ड्रीम कैचर एक ऐसी चीज है जो आपको डर और भय से मुक्त रखते हुए अपने सपने पूरे होने का हौंसला देती है।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo