Top

ज्योतिष शास्त्र: कन्या, तुला और कुंभ राशि के लोग करें यह एक उपाय, धन से जुड़ी हर समस्या होगी दूर

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Nov 17 2017 12:57PM IST
ज्योतिष शास्त्र: कन्या, तुला और कुंभ राशि के लोग करें यह एक उपाय, धन से जुड़ी हर समस्या होगी दूर

ज्योतिष शास्त्र में सभी राशियों में ग्रह-नक्षत्र की अलग-अलग स्थिति होती है। ज्योतिष शास्त्र में हर राशि के लिए समस्याओं से बचने के लिए कुछ खास उपाय बताए गए हैं। लेकिन हम आपको तीन रशियों के लिए धन से संबंधित समस्या का निदान बता रहे हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इन तीन राशियों के लिए आर्थिक परेशानियों को दूर करने के लिए यह उपाय लाभकर साबित होगा।

कन्या राशि 

धन समस्या दूर करने के लिए या करियर, व्यवसाय में सफलता पाने के लिए आपको यह उपाय रविवार के दिन करना चाहिए। इसके लिए आपको किसी भी शनिवार रात अपने सिर के पास बिस्तर के नीचे किसी तांबे के पात्र में दूध रखें। फिर रविवार को ब्रह्म मुहूर्त में उठें और  स्नान आदि से निवृत्त होकर इस दूध को किसी बबूल वृक्ष की जड़ में डाल दें। इस कार्य को करते समय आपका मुंह पूर्व या उत्तर की ओर होना चाहिए। इस विधि को लगातार 7 रविवार तक करें। ऐसा करने से आपको धन संबंधी हर समस्या दूर होगी, साथ ही सामाजिक प्रतिष्ठा में भी वृद्धि होगी। इसके अलावा व्यापार और व्यवसाय में भी तरक्की होंगे। 

इसे भी पढ़ें: शनि अमावस्य: बन रहा है विशेष संयोग, सभी शनि दोषों से मुक्ति दिलाएगा केवल यह ज्योतिषीय उपाय

तुला राशि 

आपको यह उपाय शनिवार या मंगलवार के दिन करना चाहिए। इनमें किसी भी दिन सुबह स्नान के बाद किसी शनि या हनुमान मंदिर से पीपल के 11 पत्ते तोड़कर घर लाएं। पत्ता कहीं से भी टूटा या खराब नहीं होना चाहिए। अब इन पत्तों को गंगाजल से अच्छी प्रकार साफ करें। सभी पत्तों पर अनामिका अंगुली से लाल चंदन का प्रयोग करते हुए ‘राम’ नाम लिखें। फिर इन पत्तों की माला बना लें। घर के पूजाघर में हनुमान जी के सामने इस माला को रखकर हनुमान चालीसा का पाठ करने के बाद 108 बार ‘राम’ नाम का जाप करें। पूजा समाप्त होने के बाद किसी हनुमान मंदिर में जाकर उन्हें सिंदूर तथा चमेली का फूल अर्पित करते हुए इस माला को उन्हें पहनाएं। ऐसा लगातार 7 मंगलवार करने से विशेष रूप से आपकी धन संबंधी समस्या बहुत जल्दी दूर होगी और आर्थिक संपन्नता आएगी है।

इसे भी पढ़ें: हथेली के इस पर्वत पर जाल का चिन्ह, इस तरह बर्बाद कर देता है व्यक्ति का जीवन

कुंभ राशि 

इस राशि के जातकों के लिए विष्णु और लक्ष्मी जी की पूजा करना सदैव लाभकारी माना जाता है। अब उस तय तिथि की रात्रि के समय भगवान विष्णु और लक्ष्मी की पूजा करें फिर पूरी रात्रि उसी जगह भगवान का ध्यान करते हुए जागरण करें। ऐसा करने से आपको आर्थिक समस्या नहीं आएगी। इसके अलावा 7 शनिवार तक लगातार शाम में किसी मंदिर स्थल पर या किसी भी पीपल वृक्ष के नीचे सरसों के तेल से मिट्टी का दीया जलाना आर्थिक समस्या से छुटकारा दिलाता है।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
rashi ke anusar dhan prapti ke shastriya upay

-Tags:#Astrology#Zodiac#Virgo#Libra Zodiac
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo