Top

18 महीने के बाद राहु-केतु-सूर्य का हो रहा है इस राशि में परिवर्तन, रहना संभलकर

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 19 2017 5:18PM IST
18 महीने के बाद राहु-केतु-सूर्य का हो रहा है इस राशि में परिवर्तन, रहना संभलकर

ग्रहों में सबसे ज्यादा क्रूर और बुरा प्रभाव डालने वाले दो ग्रह राहु केतु का राशि परिवर्तन 18 महीने के बाद दो राशियों में प्रवेश कर रहा है। 

इतना ही नहीं राहु-केतु के साथ इस बार सूर्य का भी असर 12 में से दो राशियों पर पड़ रहा है। तो चलिए अब आपको बताते हैं वो कौनसी राशि है जो राहु केतु और सूर्य के प्रभाव से प्रभावित होने वाली है।   

ये भी पढ़ें- इन राशियों के लिए मुश्किल भरा होगा अगस्त का दूसरा हफ्ता

दरअसल इस बार राहु ने कर्क राशि में और केतु ने मकर राशि में अपना कब्जा जमा लिया है। साथ ही सूर्य भी कर्क राशि से सिंह राशि प्रवेश करने वाला है। हिंदू शास्त्रों के अनुसार, माना जाता है कि जब भादो माह में सूर्य अपनी राशि परिवर्तन करता है तो उसे सिंह संक्रांति कहते हैं।
 
माना जाता है कि भादो माह में घी का सेवन करना बेहद ही शुभ होता है। यदि वह गाय का घी हो तो और भी लाभकारी है। इस माह में घी का सेवन करने से शरीर से चरम रोग दूर हो जाते हैं। 
 
वहीं दूसरी ओर राहु केतु के कर्क और मकर राशि में परिवर्तन करने के बाद उस राशि के व्यक्ति को उसके कर्म के अनुसार फल देगा। इसलिए इन दोनों राशियों के जातकों को इस समय सावधान रहने की जरूरत है।
 
 
यदि आप इनके बुरे प्रभावों से बचना चाहते हैं तो शनिवार का दिन आपकी मदद कर सकता है। शनिवार के दिन सुबह-सवेरे उठकर हनुमान जी को लाल रंग के फूल व लाल रंग की मिठाई चढ़ानी चाहिए। 

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
rahu and ketu zodiac change in august month in hindi

-Tags:#Rahu Ketu#Rashifal#Effect of Rahu#Horoscopes
mansoon

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo