Breaking News
Top

ज्योतिष: जानिए किस राशि के लोग बोलते हैं सबसे अधिक 'झूठ'

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 13 2017 4:55PM IST
ज्योतिष: जानिए किस राशि के लोग बोलते हैं सबसे अधिक 'झूठ'

झूठ तो सभी बोलते हैं, इस बात से यदि कोई इनकार भी करे तो मानना नहीं चाहिए। कुछ लोग तो झूठ बोलने में बहुत चालाक होते हैं लेकिन कुछ लोग जरूरत पड़ने पर या परिस्थिति के अनुरूप झूठ बोलते हैं। झूठ का प्रयोग हर कोई करता है यह बिल्कुल सत्य है। ज्योतिष के अनुसार आज हम आपको यह बताने जा रहे हैं कि राशि के अनुसार क्या है झूठ का सच।

मेष राशि

ये लोग हमेशा यह बोलते हुए पाए जाते हैं कि “मैं शांती पसंद इंसान हूं, मुझे गुस्सा नहीं आता”, लेकिन सच तो यह है कि अग्नि तत्व राशियों से संबंध रखने वाले मेष राशि के इंसान कभी शांत मिजाज के हो ही नहीं सकते हैं।

वृषभ राशि

इस राशि के जातक दूसरों से बिल्कुल अलग रहना पसंद करते हैं। इन्हें भीड़ का हिस्सा बनना पसंद नहीं होता लेकिन जब कोई इनका अपना भीड़ में अपनी पहचान बनाने वाला साबित होता है तो इन्हें भी लगता है कि काश ये वैसा ही कर पाते। लेकिन फिर भी कहेंगे कि मुझे इस बात में दिलचस्पी नहीं है।

मिथुन राशि

इस राशि के जातक का व्यक्तित्व दोहरा होता है लेकिन दूसरों के चरित्र का चित्रण करने से पीछे नहीं हटते हैं। लेकिन जब कई इनसे अपने चरित्र के बारे में पूछता है तो साफ तौर पर कह देते हैं कि मुझे लोगों को परखना नहीं आता है।

कर्क राशि 

कर्क राशि के जातकों को सबसे अधिक भावुक राशि माना जाता है। अगर इस राशि के जातक उदास हैं और इनसे कोई जाकर पूछता है तो कहते हैं कि मैं बिल्कुल ठीक हूं और मुझे कुछ भी नहीं हुआ है। लेकिन सच तो ये होता है कि ये झूठ बोल रहे होते हैं।

इसे भी पढ़ें: भाई दूज शुभ मुहूर्त और महत्व

सिंह राशि

इस राशि के लोग दिखावा करने में माहिर होते हैं। इतना ही हार बात में कूद पड़ते हैं झूठ की तो मानो खेती ही करते हैं। यदि अप इनसे ये कहते सुने कि मुझे अब इसमें कोई रुचि नहीं है तो यकीनन इनकी बातों पर विश्वास मत करिए।

कन्या राशि 

इस राशि के लोग बहुत जल्द ही तनाव के शिकार हो जाते हैं। इस स्थिति में ये लोगों से दूरी बनाने लगते हैं। ऐसी हरकत में जब इनके अपने भी इनसे पूछते हैं तो ये कहते हैं कि मुझे कोई परेशानी नहीं है। लेकिन यहां भी ये लोग झूठ बोल रहे होते हैं।

तुला राशि 

इस राशि के जातक प्रायः बात-बात पर झूठ के साथ ही चलते हैं। हर बात में झूठ बोलना इनकी आदत होती है। इसलिए अगर इस राशि वालों से यह बोलते सुनें कि मैं पांच सच बोल रहा हूं तो ये समझ लें कि ये पक्का झूठ बोल रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: जानिए क्या होता है पुष्य नक्षत्र, इस नक्षत्र में ये सामान खरीदने से होती है धनवर्षा

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातकों को अगर कुछ पसंद आ जाए तो वे उस चीज को अपनी आदत बना लेते हैं। इसलिए अगर इस राशि के लोग अगर यह बोलते हैं कि मुझे फलाना चीज का कोई लत नहीं है तो यह जान लेना चाहिए कि ये सफेद झूठ बोल रहे हैं।

धनु राशि 

धनु राशि के लोग सबको खुश और परवाह करने वाले माने जाते हैं। यदि ये कहें कि इन्हें आपकी परवाह नहीं तो समझ लीजिए ये झूठ के सिवा कुछ नहीं बोल रहे हैं। सच यह है कि ये आपकी आपसे भी ज्यादा परवाह करते हैं।

मकर राशि

मकर राशि के जातक अपनी भावना को जाहिर नहीं करते हैं। किसी मुसीबत में फंसने पर किसी से मदद नहीं मांगते हैं। ऐसे में कोई आगे बढ़कर इनकी मदद के लिए आते है तो ये झूठ बोतले हैं कि इन्हें मदद की जरूरत नहीं है।

कुंभ राशि 

इस राशि के जातक की ये आदत होती है कि ये हर बात पर शंका जताते हैं। यदि ये कहें कि कोई फर्क नहीं पड़ता तो इन पर यकीन ना करें। क्योंकि ये झूठ बोल रहे होते हैं।

इसे भी पढ़ें: तुला राशि में बुधादित्य योग, इन 10 राशियों की चमकेगी किस्मत, 2 राशि वालों पर पड़ेगा बुरा असर

मीन राशि 

इस राशि के जातक दोस्त, रिश्तेदार, सभी को साथ में लेकर चलने वाले होते हैं। ऐसे लोग बहुत कम मिलते हैं। अगर इस राशि के लोग ये कहें कि ये अकेला रह सकते हैं तो सतर्क हो जाना चाहिए। ये किसी परेशानी में हैं और अपनी भावनाओं को किसी से बताना नहीं चाह रहे हैं।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
people who lie according to the zodiac

-Tags:#Astrology#zodiac
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo