Breaking News
Top

हस्तरेखा शास्त्र: जिनकी हथेली में होती है ऐसी भाग्य रेखा, पाना चाहते हैं सबकुछ

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Mar 13 2018 4:28PM IST
हस्तरेखा शास्त्र: जिनकी हथेली में होती है ऐसी भाग्य रेखा, पाना चाहते हैं सबकुछ

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार हथेली की रेखाएं भविष्‍य के बारे में अनेक जानकारियां देती हैं। हथेली की विभिन्न रेखाओं का अलग-अलग महत्व होता है। भाग्य रेखा भी इन्हीं रेखाओं में से एक है।

हथेली में भाग्य रेखा जीवन रेखा से निकलकर शनि पर्वत पर जाकर मिलती है। भाग्य रेखा करियर, काम और पैसों से जुड़ी मानी जाती है। भाग्‍य रेखा से जीवन में तरक्की के बारे में भी बहुत कुछ जानकारी मिलती है।

इसके अलावा भाग्य रेखा से जीवन में आने वाली सुख सुविधाओं के बारे में भी पता चलता है। हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार भाग्य रेखा व्यक्ति की जीवन में ये खास बातों को दर्शाती है। 

इसे भी पढ़ें: हस्तरेखा शास्त्र: ऐसी हथेली वाला व्यक्ति, नहीं भागते हैं पैसों के पीछे, मिलती है हर सुख-सुविधा

भाग्य रेखा दर्शाती हैं खास बातें 

  • हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार यदि भाग्‍य रेखा गहरी और साफ दिखाई दे तो ऐसा व्यक्ति बहुत ईमानदार माना जाता है। वे आदर्शवादी होते हैं और जीवन में हर काम को बेहतर ढंग से करते हुए आगे बढ़ते हैं। वे कोई भी गलत काम नहीं करते। हर काम में ईमानदारी और आदर्शवादिता उनके लिए सर्वोपरि होती है।
  • मध्‍यमा उंगली तक जाने वाली भाग्य रेखा अच्‍छी नहीं मानी जाती है। जिसकी हथेली में भाग्य रेखा मध्यमा अंगुली तक जाती है वह व्यक्ति जीवन में अनेक गलती करता है और नुकसान उठाता रहता है। वह बार-बार अच्‍छा करने की कोशिश करता है, लेकिन फिर भी गलतियां हो जाती हैं।

इसे भी पढ़ें: चैत्र नवरात्रि 2018: प्रथम दिन ऐसे करें कलश स्थापना और 'शैलपुत्री' की पूजा, होगी हर इच्छा पूरी

  • भाग्य रेखा यदि किसी व्यक्ति की हथेली में जीवन रेखा के साथ-साथ चलती नजर आए तो ऐसा व्यक्ति जीवन में बहुत अधिक व्यावहारिक माना जाता है। वह अपने जीवन में आसानी से कोई सफलता प्राप्त करता है।
  • हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार यदि भाग्य रेखा में कोई दोष होता है, यानि यदि भाग्य रेखा कटी-फटी हुई होती है तो व्यक्ति जीवन में अनेक परेशानियों को सहता है। उसके जीवन में अनेक परेशानियां आती रहती है।

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo