Breaking News
Top

नौ ग्रहों को ऐसे करें काबू में, बनेंगे सारे बिगड़े काम

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 2 2017 1:27PM IST
नौ ग्रहों को ऐसे करें काबू में, बनेंगे सारे बिगड़े काम

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रह और नक्षत्र हमारे जीवन पर बहुत हद तक प्रभाव डालते हैं। यदि ग्रह-नक्षत्र आपसे नाराज हैं तो किस्मत भी बिगड़ने लगता है। असल में इन ग्रह-नक्षत्र को सुलझाने की जगह हम हाथ पर हाथ रखकर सो जाते हैं।

इसके अलावे यह भी मान लेते हैं कि अब हालत सुधरने वाली नहीं है। ग्रहों और नक्षत्रों को खुश होने और नाराज रहने में हमारी आदत ही मुख्य भूमिका निभाता है। जब हम इन ग्रह-नक्षत्र को खुश करने की कोशिश करते हैं तो बहुत सारी समस्याओं का समाधान वैसे ही हो जाता है। आज हम आपको बता रहे हैं कि वैसी कौन-कौन सी आदतें हैं जिसके कारण ग्रह क्रोधित होते हैं और इसका असर हमारे जीवन पर पड़ता है।

  • पूजा घर 

घर का मंदिर यानि जहां पूजा करते हैं वह जगह गंदा नहीं होना चाहिए। पूजा घर गंदा होने की स्थिति में बृहस्पति ग्रह क्रोध में आ जाते हैं। हमेशा यह याद रहना चाहिए कि घर का मंदिर साफ-सुथरा रहे।

इसे भी पढ़ें: मंदिर में भूलकर भी न रखें ये 4 मूर्तियां, छिन जाएगा हर सुख

  • झूठे बर्तन

अगर आप खाना खाने के बाद अपने झूठे बर्तन वहीं छोड़ देते हैं तो चंद्रमा और शनि नाराज होते हैं। ऐसा होने से सफलता में कमी आने लगती है।

  • मेहमानों को ठंडा पानी 

जब भी आपके घर कोई मेहमान आए तो उसे ठंडा और साफ पानी जरूर पिलाएं। ऐसा करने से राहु ग्रह ठीक रहता है और घर में किसी भी प्रकार का अशुभ नहीं होता है।

  • किचेन को गंदा रखना

अगर आप किचेन और बाथरूम को गंदा को गंदा रखना रखने से मंगल ग्रह का निगेटिव असर आपके ऊपर पड़ता है। इसलिए रात में सोने से पहले हमेशा किचेन को साफ रखें।

इसे भी पढ़ें: ये पांच आदतें आपको बना देगी कंगाल

  • पौधों में पानी देना 

रोज सुबह-सुबह अपने घर में लगे पौधों को पानी देते हैं तो इससे बुध, शुक्र, सूर्य और चंद्रमा ग्रह मजबूत होते हैं और बेहद शुभ फल देते हैं। 

  • जूते-चप्पल सही रखना

कुछ लोग घर में प्रवेश करते ही अपने जूते-चप्पल, जुराबों और कपड़ों को जैसे-तैसे फेंक देते हैं। यह बेहद नुकसान देने वाला माना गया है। जो लोग ऐसा करते हैं उनके जीवन में शत्रुओं के संख्या बढ़ने लगती है। इसलिए अपने जूते-चप्पल निर्धारित जगह पर ही रखना चाहिए।

  • रूम का बेड 

प्रायः ऐसा देखा जाता है कि लोग अपने कमरे का बिछावन अव्यवस्थित रखते हैं। बिस्तर का अव्यवस्थित होना घर में राहु और दोष बढ़ाता है। साथ ही ऐसी स्थिति में राहु और शनि ग्रह परेशान करते हैं। इसलिए बिस्तर को व्यवस्थित रखना चाहिए।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
nau grahon ko aise karen kaaboo mein banenge saare bigade kaam

-Tags:#Astrology#nine planets#constellations#Mercury planets#Rahu planets#Saturn planets#Ketu planets#Mars
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo