Breaking News
Top

ज्योतिष शास्त्र: लाखों में एक होती है इस राशि की लड़कियां, आंख मूंदकर करें भरोसा

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Dec 1 2017 2:10PM IST
ज्योतिष शास्त्र: लाखों में एक होती है इस राशि की लड़कियां, आंख मूंदकर करें भरोसा

संबंधों को लेकर प्रायः लोग यही सोचते हैं कि उनका साथी सच्चा और वफादार हो। अपने साथी के द्वारा किया गया वादा टूट न जाए इसका संशय मन में बना रहता है। लोग यह भी सोचते हैं कि उनका रिश्ता लम्बे समय तक चलता हुआ मंजिल पर पहुंच जाए।

लेकिन आजकल के नाम के बने रिश्ते को बिखरते देर नहीं लगती है। परंतु ज्योतिष शास्त्र के अवलोकन के मुताबिक 12 राशियों में से कोल 4 राशियां ऐसी है, जो कि प्यार में बिल्कुल सच्ची होती है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हम आपको ऐसे 4 राशियों के बारे में विस्तार से बता रहे हैं।

वृषभ राशि 

राशि चक्र में वृषभ राशि दूसरे स्थान पर आती है। ज्योतिष के अनुसार वृषभ राशि के जातक ऐसे होते हैं जिन पर आंख मूंदकर विश्वास किया जा सकता है। इस राशि के जातक प्यार में बुल्कुल सच्चे होते हैं। इस राशि के जातक अत्यंत भरोसेमंद होते हैं। भरोसेमंद व्यक्ति ही रिश्ते को आगे तक लेकर जा सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: इन 8 की तरफ नहीं करें पांव, बदकिस्मती कभी नहीं छोड़ेगी पीछा

कर्क राशि 

राशि चक्र में कर्क राशि का स्थान चौथे स्थान पर आता है। ज्योतिष के अनुसार इस राशि के जातक बेहद भावुक होते हैं। इसलिए आप इन्हें अपने प्यार करने वालों से दूर नहीं कर सकते हैं। साथ ही इस राशि के जातक खुद अपने साथी से दूर जाना पसंद करते हैं। अपने प्रेमी का हद से अधिक ध्यान रखना इनकी बड़ी चाहत होती है। इसकी इसी खासियत के द्वरा इनका रिश्ता लाखों में एक होता है। 

कन्या राशि 

राशि चक्र में कन्या राशि छठे स्थान पर आती है। ज्योतिष के अनुसार इस राशि के जातक सबसे अधिक विश्वासी लोगों में से होते हैं। इसलिए इस राशि के जातकों का संबंध अटूट होता है। साथ ही इस राशि के जातकों में आपसी विश्वास भी प्रगाढ़ होता है। इस राशि के जातकों की सबसे बड़ी खासियत अपने साथी को हर वक्त सपोर्ट करना होता है। विपरीत परिस्थिति में भी ये अपने साथी के साथ ढाल बनकर रहती है।

इसे भी पढ़ें: स्वप्न शास्त्र: सपने में 'आम' देखना, देता है ये रोमांटिक संकेत

तुला राशि 

राशि चक्र में तुला राशि सातवें स्थान पर आती है। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक तुला राशि के जातक को एक लय में चल रहा रिश्ता पसंद आता है। इस राशि के जातकों का स्वभाव ही इन्हें लम्बे रिलेशनशिप की ओर खींचता है। इसलिए इस राशि के जातक लम्बे रिलेशनशिप को बेहतर ढंग से निभाते हैं। तुला राशि के जातकों को रिलेशनशिप में उतार-चढ़ाव पसंद नहीं आता है।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
nature of taurus cancer virgo and libra zodiac

-Tags:#Astrology#Taurus#Cancer#Virgo#Libra#Zodiac sign
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo