Breaking News
Top

''मेष'' राशि के जातकों के लिए ऐसा रहेगा 2018, होंगे ये बड़े बदलाव

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Nov 14 2017 11:46AM IST
''मेष'' राशि के जातकों के लिए ऐसा रहेगा 2018, होंगे ये बड़े बदलाव

ज्योतिष शास्त्र ही एक ऐसा शास्त्र है जिसमें भविष्य में घटने वाली घटनाओं का पूर्व संकेत मिल जाता है। यदि व्यक्ति भविष्य की प्लानिंग करके नहीं चले तो जीवन एक सुनसान अंधेरी सड़क पर चलने के सामान हो जाएगा। जहां यह मालूम नहीं होगा कि हमें जाना कहां है और हमारी मंजिल कहां है। इसलिए राशिफल जानना आवश्यक हो जाता है। राशिफल के माध्यम से हम यह जान सकते हैं कि हमारा आने वाला समय कैसा रहेगा। आज हम आपको मेष राशि वाले जातकों के लिए साल 2018 कैसा बीतने वाला है।

जनवरी 

मेष राशि वाले जातकों के लिए साल 2018 का का जनवरी माह लाभ की प्राप्ति वाला होगा। इसके अलावा मान सम्मान में वृद्धि होगी। जॉब के लिहाज से यह साल अच्छा रहेगा। पिता से मतभेद कम होते दिखाई देंगे। इस माह आपको आपको खुशखबरी मिल सकती है। साथ ही आपके साथ आने वाली दुविधाएं खत्म होंगी। लेकिन थोड़ा सतर्क रहने की जरुरत भी है क्योंकि दाम्पत्य जीवन में तनाव हो सकता है। कोई भी आकस्मिक निर्णय लेने से बचें। कार्यक्षेत्र में पहचान बढ़ेगी और मेष राशि के लोगों से नजदीकी बढ़ेगी।

फरवरी 

इस राशि वाले लोगों के फरवरी माह में सफलता मिलने के आसार हैं। पिता से संबंध अच्छे बनेंगे। हर काम में मन लगेगा और खुश रहेंगे। साथ ही आर्थिक क्षेत्र में भी लाभ मिलेंगे। जिन्हें जॉब नहीं मिला है उन्हें जॉब मिलेगा। जो जॉब में हैं उनका प्रमोशन होगा। इसके अलावे सामाजिक जीवन भी अच्छा रहेगा।

मार्च 

मेष राशि वाले जातकों के लिए मार्च माह बहुत ठीक नहीं रहने वाला है। इस माह इस राशि वाले लोगों को मानसिक उलझनें रहेंगी। किसी भी  काम में संशय बनी रहेगी, पैसों के कुछ मामलों में पैसा नहीं ले पाएंगे। इस माह आपके घर में बचत तो होगी लेकिन उसके साथ ही खर्चे भी बढेंगे। नौकरी वाले लोगों को कार्यक्षेत्र में समस्याएं हो सकती हैं। आपके कार्यक्षेत्र में सीनियर से मनमुटाव हो सकता है। इसलिए संभलकर रिश्ते निभाएं।

अप्रैल 

मेष राशि वाले जातकों के लिए अप्रैल का माह विशेष नहीं रहेगा। इस माह जीवन की रफ्तार कुछ धीमी चलेगी। लेकिन घबराने की जरुरत नहीं है। यह माह आपको आगे के समय के सतर्क रहें के संकेत दे रहे हैं। इस माह में आपको कुछ ऐसा नहीं होगा जिससे बहत समस्या आएगी। लेकिन हर पल आपको धैर्य और संयम से काम लेना होगा।

मई 

मेष राशि वालों जातकों के लिए यह माह बिजनेस के लिए अच्छा साबित हो सकता है। साथ भी इस माह आप कोई भी नया व्यवसाय शुरू करेंगे तो सफलता निश्चित मिलेगी। साथ ही इस माह में आपको जादुई मुनाफ हो सकता है। जिससे आपके घर में धन के अंबार लग जाएंगे। ज्योतिषाचार्यों का पूर्वानुमान है कि यह माह आपके लिए सफलता का होगा। आपकी पार्टनरशिप बढ़ेगी। आपका उत्साह लोगों को आपके साथ जोड़ेगा।

जून 

मेष राशि वाले जातकों के लिए यह माह स्वास्थ्य के लिहाज से कुछ अच्छा नहीं रहेगा। इस माह आपको पेट और पाचन संबंधी समस्या आ सकती है। छोटी-छोटी समस्याओं को नजरअंदाज करना आपके लिए खतरे से खाली नहीं होगा। इसलिए इस माह आपको सेहत का ख्याल रखना चाहिए।

इसे भी पढ़ें: हस्तरेखा शास्त्र: हथेली की इन जगहों पर है ''तिल'' का निशान, पानी की तरह बह जाता है ''रुपया''

जुलाई 

इस माह आपको अपने काम के सराहना मिलेगी। साथ ही आपके काम में उतार-चढ़ाव होंगे लेकिन आपको आपके काम की सराहना होगी। इतना ही नहीं आपके काम को लोग फॉलो भी करेंगे।

अगस्त 

यह माह आपके लिए प्यार-मोहब्बत के लिए खास रहेगा। आपके पार्टनर से आपका प्यार बढ़ेगा। इनके साथ आप अच्छा समय बिता सकते हैं। साथ ही आप अपने पार्टनर के साथ रोमांटिक टाइम बिता पाएंगे। अगर आप बेबी प्लैन कर रहे हैं तो यह महीना आपके लिए बहुत अच्छा होगा। इस माह पैदा होने वाले बच्चे स्वस्थ रहते हैं।

सितम्बर 

इस माह आपका आत्मविश्वास अपने चरम पर रहेगा। नए लोगों से मिलेंगे जहां आप अपना स्किल दिखा सकते हैं। इस माह आपको कूटनीति की आवश्यकता पड़ सकती है।

अक्टूबर 

इस माह आप नए लोगों से मिलेंगे और उनके साथ नेटवर्किंग करेंगे। लेकिन कुछ अनचाहे लोग आपकी प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचा सकते हैं। अगर आप के काम के क्षेत्र में कोई रोड़ा आता है और वह आपको व आपकी प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाता है तो आप अपने किसी प्रोफेशनल से मदद लें। जब आप किसी सीनियर की मदद लेंगे तो वह आपको आगे भी मदद करेगा। 

नवम्बर 

यह माह आपके लिए महत्वपूर्ण हो सकता है। यह समय आपके रचनात्मकता को निखारने का है। आप अपने को नया रूप दे सकते हैं। साथ ही आप इस माह नियमित रूप से व्यायाम करें वरना स्वास्थ्य संबंधी परेशानी हो सकती है।

इसे भी पढ़ें: प्यार में इन राशियों के लोग होते हैं वायदे के पक्के

दिसंबर 

यह माह आपके लिए सभी मनोकामना पूरी करने वाला होगा। जिसमें आपको अपने सगे-संबंधी, दोस्तों से अच्छे संबंध बनेंगे।आप दूसरों को खुश रख सकेंगे और खुद भी खुश रहेंगे। इसके अलावा आपको इस माह अपने साथियों और परिवार की तरफ से सम्मान मिलेगा।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
mesh rashi ke jaatakon ke lie aisa rahega 2018

-Tags:#Horoscope#Horoscope 2018#Zodiac#Aries Zodiac
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo