Breaking News
Top

मंगलवार को करें 11 रुपए का ये उपाय, हमेशा के लिए दूर होगी पैसों की तंगी

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 31 2017 7:55AM IST
मंगलवार को करें 11 रुपए का ये उपाय, हमेशा के लिए दूर होगी पैसों की तंगी

मंगलवार, हनुमान जी की पूजा के लिए विशेष दिन माना गया है। राम-सीता के अलावा इनपर सभी देवों और ग्रहों की कृपा भी है। माता लक्ष्मी को भी हनुमान जी बेहद प्रिय हैं। इसलिए मंगलवार को हमुमान की आराधना करना से धन से संबंधित आ रही समस्या का समाधान हो जाता है। मंगलवार को किया गया 11 रुपए का आसन उपाय आपको पैसों से संबंधित प्रत्येक समस्या का समाधान करता है।

ऐसे करें उपाय

मंगलवार को सुबह सूरज उगने से पहले जागें और स्नान आदि के बाद पूजा घर में मां लक्ष्मी-गणेश के अलावा हनुमान जी की तस्वीर भी लगाएं। एक दीया जलाएं और 11 रुपए मां लक्ष्मी के चरणों में रखें। एक बात ध्यान रखना है कि आपको केवल सिक्के ही रखने हैं।
 
यह सिक्का 10 और 1 का भी हो सकता है या अन्य प्रकार का भी।  लेकिन इसे रखते हुए अपनी मनोकामना को मन ही मन बोलकर सात बार दुहराएं। अब विधिपूर्वक पूजा करें और ‘ऊं नमो भगवते वासुदेवाय नम:’ इस मंत्र का 21 बार या संभव हो तो 108 बार जाप करें।
 
अब चढ़ाए हुए 11 रुपए के इन सिक्कों को दीये के ऊपर से 11 बार घुमाएं। ये सिक्के अपने पास रख लें और किसी गरीब बच्चे या जरूरतमंद को दे दें। शास्त्रीय मान्यतानुसार दान सभी देवों को सबसे अधिक प्रसन्न करता है और स्वार्थरहित दान जितना भी व्यक्ति करता है, उसे उससे कई गुना अधिक वापस मिल जाता है।
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
mangalavaar ko karen 11 rupe ka ye upaay hamesha ke lie door hogi paison kee tangee

-Tags:#God Hanuman#Mangalvaar
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo