Breaking News
Top

इनसे मिला हुआ 'एक रुपए का सिक्का, चमका देगी आपकी किस्मत

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Nov 13 2017 11:39AM IST
इनसे मिला हुआ 'एक रुपए का सिक्का, चमका देगी आपकी किस्मत

लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए शास्त्रों में कई उपाय बताए गए हैं। इन उपायों को यदि शास्त्रीय नियम के अनुसार किया जाए तो सकारात्मक परिणाम मिलते हैं। इसके अलावे धन प्राप्ति के कुछ उपाय ऐसे हैं जो संयोग पर निर्भर करते हैं।

तरन्तु यह संयोग आपके साथ घटित हो जाए तो आने वाला समय निश्चित रूप से भाग्यशाली साबित हो सकता है। ऐसा कहा जाता है कि अगर आपको कोई 'एक रुपए का सिक्का' भेंट करें समझें कि आपके ऊपर माता लक्ष्मी की कृपा बनी हुई है। लेकिन यह सिक्का कौन भेंट करे और किस दिन भेंट करे यह बात बेहद महत्व रखता है। 

कन्या और किन्नरों से मिला सिक्का 

शास्त्रीय नियम के अनुसार शुक्रवार को यदि यह सिक्का मिले तो समझ जाएं आपकी किस्मत चमकने वाली है। इस उपाय के लिए आपको भी कुछ कोशिश करनी होगी। शास्त्रों के अनुसार शुक्रवार को मां लक्ष्मी का दिन होता है। इस दिन उन्हें प्रसन्न करने के लिए  घर में कन्या पूजन करें। इस पूजन के दौरान उनकी सेवा पूरे मनोभाव से करें, साथ ही उनका प्रिय भोजन उन्हें कराएं।

इसे भी पढ़ें: जानिए आखिर क्यों भगवान शिव को छोड़ना पड़ा था 'बद्रीनाथ'

पूजन के बाद विदाई  के समय यदि कन्या आपको 'एक रुपए का सिक्का' भेंट स्वरुप दें तो समझ जाएं आने वाले समय में आप धनवान बनने वाले हैं। कन्या के अलावा किन्नरों के हाथों से यदि 'एक रुपए का सिक्का' भेंट में मिले तो साक्षात् माता लक्ष्मी की कृपा समझनी चाहिए। इसके लिए आपको खुद किन्नरों को प्रसन्न करना होगा।

इसे भी पढ़ें: गाय को न खिलाएं ऐसी रोटी, वरना दुःख, गरीबी और विपत्ति में ही बीतेगा जीवन

किन्नरों का आशीर्वाद पाने के लिए उन्हें अपने घर बुलाएं, भोजन कराएं और उन्हें अंत में उन्हें कुछ रुपए भेंट दें। जाने से पहले किन्नर आपको यदि एक रुपए का सिक्का दें तो इसे गल्ले, कैश बॉक्स और धन स्थान पर रखें। आने वाले समय में आप पर माता लक्ष्मी की कृपा सदैव बनी रहेगी।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
lakshmi ki kriya pane ke shastriya upay

-Tags:#Lakshmi#Dhan Praapti ke Shastriya upay#Dhan Prapti ke Totke#Friday
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo