Breaking News
Top

इस मंदिर में जानेवाला कभी नहीं लौटता है खाली हाथ, अमिताभ बच्चन जैसे दिग्गज अभिनेता भी कर चुके दर्शन

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Nov 9 2017 5:03PM IST
इस मंदिर में जानेवाला कभी नहीं लौटता है खाली हाथ, अमिताभ बच्चन जैसे दिग्गज अभिनेता भी कर चुके दर्शन

शास्त्रों में कहा गया है कि मंदिर में की हुई पूजा कभी व्यर्थ नहीं जाती है। जब व्यक्ति मुसीबतों में फंस जाता है तो वह सबसे पहले भगवान की शरण ही ढूंढ़ता है। जो भी आस्तिक हैं या देव आस्था में विश्वास करते हैं वे मंदिर जाते ही हैं। जाते हैं कि जैसे मनुष्य का वास-निवास घर में होता है। देवता का निवास भी देवालय में यानि मंदिर में होता है।

इसे भी पढ़ें: ये है पति को वश में करने का अचूक मंत्र, नजर उठाकर भी नहीं देखेंगे अन्य स्त्री को

सभी मंदिरों कि अपनी-अपनी विशेषता है। हिन्दू धर्म में ऐसे कई मन्दिर हैं जिन्हें चमत्कारी और मनोकामनाएं पूरी करने वाला कहा गया है। कई मंदिर तो ऐसे हैं जो प्रसिद्ध तो हैं लेकिन बहुत ज्यादा जाने नहीं जाते हैं। इसके अतरिक्त कुछ ऐसे मंदिर हैं जिसकी चामत्कारिक शक्ति को जानकर बड़ी-बड़ी हस्तियां यहां दर्शन के लिए जाते हैं।

इसे भी पढ़ें: कामशास्त्र: आपकी पत्नी में है ये गुण तो आपसे भाग्यशाली और कोई नहीं

'क्कुके सुभ्रमन्या मंदिर'

ऐसा ही एक मंदिर है 'क्कुके सुभ्रमन्या मंदिर' जहां दर्शन करने से सभी मनोकामनाएं पुरी होती है। इस मंदिर के विषय में कहा जाता है कि जो भी इस मंदिर में जाता है वह खाली हाथ नहीं लौटता है। यह मंदिर कर्नाटक से कुछ किलोमीटर की दूरी पर है। इस मंदिर की प्रसिद्धि ऐसी है कि बुरे वक्त में महानायक अमिताभ बच्चन भी इस मंदिर का दर्शन चुके हैं। इतना ही नहीं फिल्म अभिनेता अजय देवगन जैसी बड़ी हस्तियाँ इस मंदिर में अपनी मनोकामना पूर्ति के लिए गए।  

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo