Hari Bhoomi Logo
गुरुवार, सितम्बर 21, 2017  
Breaking News
Top

मरने के बाद इस तरह से आप तक पहुंचते हैं परिवार के लोग

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Jul 31 2017 1:29PM IST
मरने के बाद इस तरह से आप तक पहुंचते हैं परिवार के लोग

किसी भी मृत व्यक्ति के बाद जब उसका क्रिया-कर्म कर दिया जाता है तो लोग ये मान लेते हैं कि अब उसका अक्स मिट चुका है। लेकिन यह पूरी तरह सत्य नहीं है।

ये भी पढ़ें- इन हरकतों से आपकी ओर आकर्षित होती हैं आत्माएं

अक्सर आपने देखा या सुना होगा कि आपके परिवार में से जब किसी की मृत्यु हो जाती है तो उसके बाद भी कभी-कभार ऐसा महसूस होता है कि वह आपसे संपर्क साधने की कोशिश कर रहा है। या फिर यदि आप कहीं जा रहे हैं तो ऐसा लगता है कि वह आपके साथ-साथ चल रहा है। 

दरअसल भगवद गीता में भी लिखा है कि मृत्यु के समय केवल शरीर नष्ट होता है, जबकि आत्मा अमर है बिना शरीर के भी वह हर जगह विचरण कर सकती है। इसलिए मनुष्य का शरीर नष्ट होने के बाद उसकी आत्मा अपने परिवार के लोगों के साथ जुड़ी रहती है।
 
यह भी माना जाता है कि वह परिवार के लोगों को सदैव मुसीबत से बचाने के लिए प्रयास करती रहती है। कुछ ऐसी बातें जिससे आपको यह पता चल जाएगा कि आपके आस-पास आपके परिवार कि कोई एक आत्मा रहती है और वह आप तक कोई संदेश पहुंचाना चाहती है।
 
बहुत से लोगों का मत है कि जो आत्माएं किसी कारणवश धरती पर फंस गई हैं केवल उन्ही की रूह भटकती हैं। आइए जानते हैं इससे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें।

 
आपके किसी करीबी की आत्मा आपके समक्ष किसी भी रूप में आ सकती है। अचानक से चीजों का इधर-उधर हिलना या किसी अपने की आवाज आपको सुनाई देना जबकि उसने आपको आवाज लगाई ही नहीं होती। 
 
कुछ लोग ऐसी घटनाओं को डरावनी समझ लेते हैं लेकिन ऐसा नहीं है। माना जाता है कि आपके मृत परिजन किसी न किसी तरह से आपके साथ मौजूद रहते हैं। इसलिए श्राद्ध के समय में पितरों की पूजा की जाती है ताकि उनका आशीर्वाद हमेशा घर परिवार पर बना रहे।
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
know the people who are dead wants to say something

-Tags:#Fact of Death#After Death Life#Secret of Death#mystery of Death
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo