Breaking News
Top

रोज की ये आदतें आपके जीवन को बना सकती हैं अशुभ

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 10 2017 4:42PM IST
रोज की ये आदतें आपके जीवन को बना सकती हैं अशुभ

हिंदू धर्म ग्रंथों में शुभ-अशुभ से जुड़े ऐसे कई तथ्य हैं जो आपके सामान्य जीवन में जुड़ी कुछ आदतों से मेल खाते हैं। ग्रंथों में मनुष्यों की कुछ सामान्य आदतें बताई गई हैं जिन्हें करके वह स्वयं अपने जीवन में शुभ अशुभ को न्यौता दे रहे हैं। इसलिए समय रहते ही जरूरी है कि इन शुभ-अशुभ के लक्षणों के बारे में जान लेना चाहिए।

1. पैर घसीट-घसीट कर चलना

अक्सर लोगों की आदत होती है कि वह पैर में कुछ भी पहनते हैं तो पैर को घसीटकर चलते हैं। यदि आपकी ऐसी आदत है तो इसे तुरंत बदल लेना चाहिए। माना जाता है कि यदि आप ऐसा कर रहे हैं तो सीधे तौर पर राहु को आमंत्रित कर रहे हैं। 
 

2. खाना खाने के बाद जूठा बर्तन

खाना-खाने के बाद कभी भी जूठी थाली नहीं रखनी चाहिए। इससे शनि दोष लग सकता है और आपके पास से लक्ष्मी हमेशा के लिए रूठ कर चली जाएगी। इसके बाद धी-धीरे यह आपके दुर्भाग्य का कारण बन सकता है। 

3. पैर धोना

जब भी कहीं बाहर से घर आते हैं तो कुछ लोग सीधे अन्य कामों में लग जाते हैं। लेकिन घर में आने के बाद सबसे पहले आपको अपने हाथ पैर धोने चाहिए। यह आपको बीमारियों से तो बचाता ही है साथ ही जब आप पैर को धोते हैं तो यह आपके लिए सौभाग्य का कारण भी बन सकता है। 

4. जूते-चप्पल इधर-उधर फेंक देना

यदि आप घर आकर अपने जूते इधर-उधर फेंक देते हैं तो अपनी इस आदत को बदल लीजिए। क्योंकि शास्त्रानुसार ऐसा करना आपके शत्रु को आमंत्रपण देता है। साथ ही इससे आपके मान-सम्मान में भी कमी आती है।

5. नशा करना

यदि आप रोज नशीले पदार्थों का सेवन करते हैं तो अपनी इस आदत को भी बदल डालिए। क्योंकि ऐसा करना कुंडली में राहु के प्रभाव को प्रबल बनाता है। इससे धीरे-धीरे आपका मान-सम्मान भी खो सकता है और आपके जीवन में आर्थिक संकट भी आ सकता है।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
know the 5 auspicious things according hindu shastra

-Tags:#Hindu Shastra#Religion News#Auspicious Things
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo