Breaking News
महाराष्ट्रः पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों पर CM देवेंद्र फडणवीस ने दिया बड़ा संकेत, ये है GST लागू होने पर नुकसानप्रतिनिधिमंडल के साथ दो दिवसीय दौरे पर भारत पहुंचे नीदरलैंड के PM मार्क रुट, पीएम मोदी के साथ करेंगे बैठकPM मोदी ने क्रिकेटर विराट कोहली का फिटनेस चैलेंज किया स्वीकार, लिखा- चैलेंज स्वीकार जल्द शेयर करुंगा वीडियोपेट्रोल-डीजल के दामों में 11वें दिन भी जारी बढ़ोत्तरी, पेट्रोल 30 पैसा और डीजल 19 पैसा हुआ मंहगा10वीं दिन भी पाक की तरफ से सीजफायर का उल्लंघन, नौशेरा सेक्टर में 1 घायललगातार हार से कांग्रेस में फंड का टोटा, AICC ने प्रदेश कमेटी के ऑफिस का खर्चा-पानी बंद कियाझारखंड को मिलेगी 27000 करोड़ की सौगात, 25 मई को पीएम मोदी करेंगे शिलान्यासRSS का राहुल गांधी पर तीखा हमला, कहा- खोई जमीन वापस पाने के लिए समाज को बांटने की कोशिश
Top

इस मंदिर में जाने वाला कभी नहीं लौटता खाली हाथी, पूरी होती हैं सभी मुरादें

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Jul 20 2017 3:31PM IST
इस मंदिर में जाने वाला कभी नहीं लौटता खाली हाथी, पूरी होती हैं सभी मुरादें

भगवान और भक्त की भक्ति की बात करें तो मानने वाले इसे आस्था भी कहते हैं और न मानने वाले अंधविश्वास का नाम भी देते हैं। 

लेकिन जब किसी भी व्यक्ति का कोई भी कार्य बिना किसी रुकावट के पूरा हो जाता है या फिर कोई बहुत बड़ी बीमारी से उठ खड़ा होता है तो लोग उसे किसी चमत्कार से कम नहीं समझते। 
 
 
भारत देश में कुछ ऐसे ही मंदिर हैं जो अपनी मान्यता व चमत्कार के लिए प्रसिद्ध हैं लेकिन आज भी कुछ लोग इसे अंधविश्वास मानते हैं तो कुछ चमत्कार। आज एक ऐसे ही मंदिर के बारे में आपको रूबरू करवाने जा रहे हैं।
 
हिंदू धर्म में कई ऐसे मंदिर हैं जिन्हें चमत्कारी और मनोकामनाएं पूर्ण करने वाला माना गया है। कई तो बेहद प्रसिद्ध हैं लेकिन कुछ बहुत ज्यादा नहीं जाने जाते। ऐसे मंदिरों की जानकारी वहां जाने वाले आस्थावान भक्तों से दूसरे लोगों तक पहुंचती हैं। 
 
एक ऐसा ही मंदिर कर्नाटक में स्थित है। इसे ‘कुक्के सुब्रमण्या मंदिर’ नाम से जाना जाता है। इस हिंदू मंदिर कि मान्यता है कि जो भी इस मंदिर में जाता है वह कभी भी खाली हाथ नहीं लौटता।
 
माना जाता है कि किसी भी व्यक्ति के जीवन में कितनी भी बुरी परिस्थितियों से गुजर रहा हो उसका संकट इस मंदिर में आने से कट जाता है।
 
 
यह कर्नाटक से कुछ किलोमीटर दूर है। इसे भगवान सुब्रमण्यम जिन्हें कार्तिकेय कहा जाता है उनकी पूजा की जाती है। यहां गए भक्तों के अनुसार सभी जगहों से निराश होकर वे ‘कुक्के सुब्रमण्या मंदिर’ गए, लेकिन भगवान सुब्रमण्यम ने उनकी मनोकामना पूर्ण हुई थी।
 
इस बात में कितनी सच्चाई है या नहीं, इस बात को तो कोई प्रमाण नहीं है। लेकिन मानने वाले आज भी मानते हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि यहां आने वाले हर एक व्यक्ति की मुराद पूरी होती है। 

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
know most famous hindu temple in karnataka

-Tags:#Hindu Temple#India Hindu Temple#Religion Story

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo