Breaking News
Top

इन पांच अंगों पर हो रही है खुजली, तो समझ लें होगा अच्छा

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 26 2017 2:21PM IST
इन पांच अंगों पर हो रही है खुजली, तो समझ लें होगा अच्छा

वैसे तो शरीर के अनेक हिस्सों में खुजली होती रहती है, आमतौर पर लोग इन खुजलियों को नजरअंदाज कर देते हैं। लेकिन सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार शरीर के विभिन्न अंगों पर हो रही खुजली का कुछ विशेष महत्व होता है।

इसे भी पढ़ें: मृत्यु के बाद ये है स्वर्ग पाने का रास्ता

साथ ही कुछ खास सदेश लेकर आती है। इन पांच अंगों पर हुए खुजली कुछ विशेष संकेत देते हैं। यदि आपके शरीर पर नियमित तौर पर खुजली होती है या फिर पिछले कुछ दिनों से खुजली हो रही है तो आपको इन पांच अंगों पर हुए खुजली के बारे में जरूर जानना चाहिए। 

गाल पर खुजली- अगर आपको बहुत दिनों से आपके बाएं गाल पर खुजली हो रही है तो इसका मतलब है कि जिस इंसान को आप बहुत चाहते हैं वो आपके बारे में बहुत अधिक सोच रहा है। अगर यह खुजली दांए गाल पर हो तो समझ जाइए कि कोई है जो आपके बारे में बुरी-बुरी बातें सोच रहा है। 

कंधे पर खुजली- दाएं कंधे पर खुजली हो तो यह जान लें कि जल्द ही कोई बड़ी चीज हाथ लगने वाली है इसके अलावे आपको कुछ समय में संतान प्राप्ति हो सकती है। 

इसे भी पढ़ें: लोभी व्यक्ति कभी भी स्वाभिमानी नहीं हो सकता

होठों पर खुजली- अमूमन होठों पर खुजली होना अच्छा नहीं माना जाता है लेकिन यदि होठों पर खुजली हो तो इसका मतलब है कि आपका करीबी आपके बारे में गलत बातें कर रहा है और आपके सम्मान को ठेंस पंहुचा रहा है। 

सिर पर खुजली- सिर के पिछले हिस्सों पर खुजली हो इस बात की ओर संकेत करता है कि आपको ऑफिस में कोई बड़ी उपलब्धि मिलने वाली है या फिर आपका प्रमोशन मिलने वाला है। 

भौंहों पर खुजली- यदि आपको बाएं भौंह पर खुजली हो रही है तो इसका इसका मतलब है कि आने वाले समय में आपके करीबी आपको निराश करने जा रहा है। अगर यह खुजली दाएं भौंह पर हो तो ये संकेत देता है कि आपको किसी पुराने दोस्त से मुलाकात संभव है।  

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
know about itching on your organs

-Tags:#samudrik shastra#Palmistry#Jyotish Shastra#
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo