Breaking News
Top

ज्योतिष शास्त्र: इस राशि की महिला के साथ शादी होने पर बन सकते हैं राजा

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 5 2017 3:43PM IST
ज्योतिष शास्त्र: इस राशि की महिला के साथ शादी होने पर बन सकते हैं राजा

अपने होने वाली जीवन साथी का बारे में कौन नहीं सोचता है। अमूमन सभी पुरुष चाहते हैं कि उन्हें ऐसी लाइफ पार्टनर मिले जो उसे ताउम्र उसे हर मोड़ पर साथ दे। लेकिन मौजूदा समय में ऐसा मिल पाना मुश्किल होता है।ज्योतिष शास्त्र में एक ऐसी राशि का वर्णन मिलता है, जिस राशि की महिलाएं संबंधों में स्थिरता को महत्व देती है।

इसे भी पढ़ें: हथेली की भाग्य रेखा पर है ये निशान, तो जरूर बनेंगे धनवान

यही कारण है कि इस राशि की महिला का जिस पुरुष के साथ शादी होती है वह अपने जीवन में बहुत ऊंचाईयों को प्राप्त करता है। इस राशि की महिलओं का यह गुण होता है कि वह अपने पार्टनर की भावनाओं को समझती है और उस हिसाब से पल-पल पर उसका साथ देती है। ज्योतिष में इस राशि की महिला को सुलक्षणा स्त्री की संज्ञा दी गई है। जिसका मतलब होता है कि कामशास्त्र में जितने भी सुंदर लक्षण और गुणों की चर्चा है वो इसमें हो।

कर्क राशि 

ज्योतिष शास्त्र में कर्क राशि की महिला को इस श्रेणी में रखा गया है। इस राशि की महिला प्यार को महत्व देती है और छोटे-छोटे कदम बढ़ाकर सफलता की हरेक ऊंचाइयों को छूने के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ती है।

इसे भी पढ़ें: हथेली के अगले भाग पर है ये निशान तो 'सरकारी नौकरी' पक्की

इस राशि की महिला की एक अन्य विशेषता होती है कि कठिन से कठिन परिस्थितियों में भी किसी वह अपने जीवनसाथी का साथ देती है। इसलिए ज्योतिष शास्त्र में ऐसा माना गया है कि कर्क राशि की कन्या के साथ जिस पुरुष की शादी होती है वह सफलता की हरेक बुलंदियों पर पहुंचता है। 

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
kark raashi kee mahila ke gun

-Tags:#Astrology#Indian astrology#zodiac#Cancer
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo