Breaking News
Top

इन राशियों के लोग होते हैं बेहद मेहनती क्या आप भी हैं उसमें शामिल

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 30 2017 5:25PM IST
इन राशियों के लोग होते हैं बेहद मेहनती क्या आप भी हैं उसमें शामिल

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार व्यक्ति का स्वाभाव उसकी राशि पर निर्भर करता है। लेकिन शायद कभी आपने सोचा नहीं होगा कि कोई व्यक्ति अधिक अधिक मेहनत करता है और कोई मेहनत से जी चुराता है। दरअसल इसके पीछे व्यक्ति की राशि का अहम योगदान होता है। हम आज आपको ये बताने जा रहे हैं कि कौन सी राशि मेहनत करने में किस स्थान पर है।

  • मकर
बारह रशियों में 10 वें स्थान पर आने वाला राशि मकर सबसे अधिक मेहनती माना जाता है। काम चाहे बेहद खास हो या सामान्य इस राशि वाले लोग किसी काम को पूरी तत्परता से करते हैं। इस कारण इनका हर काम बिल्कुल सही तरीके से होता है। आप ऐसा भी कह सकते हैं कि इस राशि के लोगों में काम करने का नशा होता है। मकर राशि का प्रतीक चिह्न बकरी माना गया है जो बहुत अधिक मेहनती होता है। 
  • मीन
इस राशि के जातक बेहद बुद्धिमान माने जाते हैं हालांकि मछली चिन्ह के होने के कारण दिन में सपने देखते हैं लेकिन इस राशि वाले जातकों की खूबी यह होती है कि ये असंभव से लगने वाले सपनों को भी पूरा करने के लिए मेहनत करने से ये कभी पीछे नहीं हटते। एक बार अपना लक्ष्य निर्धारित करने के बाद ये उसे पाने के लिए जी-जान लगा देते हैं।
  • मेष

इसे भी पढ़ें: इस धनतेरस अपनाएं ये टोटके, रातों-रात बदल जाएगी किस्मत

अग्नि तत्व राशियां भी महत्वाकांक्षी और मेहनती मानी जाती हैं लेकिन इनमें सबसे पहला नंबर मेष राशि का आता है। इन्हें लग्जरी लाइफ से प्यार होता है और उसे पाने के लिए मेहनत करने से कभी पीछे नहीं हटते।
  • वृष 
भूमि चिह्न वाली राशियां अपने स्थायित्व के लिए जानी जाती हैं। इनमें एक अलग ही आकर्षण और कार्यक्षमता होती है। चीजों को देखने का इनका नजरिया इनके काम को खास बनाता है। अपने काम को खास बनाने के लिए ये हमेशा मेनहत करने के लिए तैयार होते हैं।
  • मिथुन 

इसे भी पढ़ें: वास्तुशास्त्र: ऐसे न रखें घर में एक्वेरियम वरना झेलेंगे आर्थिक तंगी

इनकी सोच में भले ही स्थायित्व ना हों, लेकिन इनका महत्वाकांक्षी होना इन्हें मेहनत करने में कभी पीछे नहीं रखता। इन्हें भी लग्जरी लाइफ से बहुत प्यार होता है और पसंद आई हर चीज पाना चाहते हैं। इसके लिए बिना दिन-रात देखे लगातार मेहनत करते हैं जब तक सोचा हुआ काम पूरा ना कर लें।
  • कर्क 
कर्क राशि के जातक दिखने में बहुत अधिक मेहनती नहीं लगते, लेकिन इन्हें अपने कामों में दिलचस्पी दिखाने की आदत होती है। यही कारण है कि किसी भी कम को अगर हाथ में लेते हैं तो उसे पूरा करने में कभी कोई कसर नहीं छोड़ते और तब तक उसमें लगे रहत हैं जब तक कि वो पूरा न हो जाए।
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
jyotish in raashiyon ke log hote hain behad mehanatee

-Tags:#Astrology#Zodiac#Capricorn#Pisces#Aries#Taurus#Gemini#Cancer
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo