Hari Bhoomi Logo
मंगलवार, जुलाई 25, 2017  
Breaking News
Top

इजराइल: 50 साल में पहली बार मुस्लिमों के इस पवित्र स्थल पर लगा ताला

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Jul 17 2017 3:27PM IST
इजराइल: 50 साल में पहली बार मुस्लिमों के इस पवित्र स्थल पर लगा ताला

इजराइल में यहूदी-मुस्लिम के बीच बढ़े विवाद में बढ़ते विवाद के कारण तनाव फैल रहा है। यहां एक आम बहस इतनी बढ़ गई कि मुस्लिमों के इस पवित्र स्थल पर 50 साल में पहली ताला लगा दिया गया। 

ये भी पढ़ें- चर्च के अंदर मस्जिद, महिलाएं देती हैं अजान

दरअसल इजराइल की अरब सिटी अम-अल-हफम के दो लोगों ने मस्जिद परिसर में सुरक्षा के लिहाज से लगे सीसीटीवी कैमरे, मेटल डिटेक्टर और सुरक्षा अधिकारियों की मौजूदगी पर आपत्ति जताई। जिसके बाद नाराज दोनों आरोपियों ने इजराइल पुलिसकर्मियों को गोली मार दी। 
 
बीते शुक्रवार (14 जुलाई, 2017) को अरब मूल के मुस्लिमों द्वारा दो इजराइल पुलिसकर्मियों की हत्या के बाद दोनों समुदाय के बीच एक बार फिर तनाव बढ़ गया है। 
 
इस हादसे का तुंरत बाद ही बवाल मच गया और सुरक्षा अधिकारियों ने तुंरत मस्जिद परिसर को बंद करने के आदेश दे दिए। 50 सालों में ऐसा पहली बार हुआ है जब किसी इजरािल सरकार ने किसी धार्मिक स्थल को बंद कर दिया हो।
 
 
अब मुस्लिमों को मस्जिद परिसर में जाने के लिए दो मेटल डिटेक्टर और अन्य सुरक्षा प्रणालियों से होकर गुजरना पड़ेगा। गौरतलब है कि इस मस्जिद में सिर्फ येरूशलम के मुस्लिमों को ही जाने की अनुमति है। 
 
हालांकि मुस्लिमों की धार्मिक सोसाइटी वक्फ बोर्ड ने इसपर एतराज जताया है। बोर्ड ने कहा कि नई सुरक्षा प्रणालियों की वजह से नमाजियों को खासी परेशानी होगी।

यहां देखें वीडियो-

 

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
israel jerusalem mosque locked in 50 years

-Tags:#Israel#lock on mosque#Jerusalem#Muslim Religion#Islam
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo