Top

ज्योतिष शास्त्र: इन 4 को खाली हाथ कभी नहीं जाने दें दरवाजे से, वरना कभी नहीं अएगी घर-परिवार में खुशियां

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Nov 29 2017 2:54PM IST
ज्योतिष शास्त्र: इन 4 को खाली हाथ कभी नहीं जाने दें दरवाजे से, वरना कभी नहीं अएगी घर-परिवार में खुशियां

शास्त्रों में दान का खास महत्व दिया गया है। दान करने से व्यक्ति को पापों से मुक्ति मिलती है। साथ ही व्यक्ति को मृत्यु के उपरांत स्वर्ग की प्राप्ति होती है। शायद इसी मान्यता के अनुसार लोग विभिन्न धार्मिक स्थलों और मंदिरों में जाकर दान करते हैं।

शास्त्रों के अनुसार दरवाजे पर आए इन चार लोगों को कभी भी खाली हाथ नहीं लौटना चाहिए। साथ ही ऐसे लोगों को कुछ न कुछ अवश्य दान के रूप में दे देना चाहिए। इतना ही नहीं ऐसे लोगों का दरवाजे से खाली हाथ लौटना दुर्भाग्य लाता है। ऐसे दान से कुंडली के दोष कटते हैं।

भिखारी

किसी भी रूप में यदि आपके दरवाजे पर भिखारी आए तो उसे खाली हाथ नहीं लौटने देना चाहिए। इन्हें कुछ पैसे, कपड़े या फिर खाने-पीने की सामग्री देना ही चाहिए।

इसे भी पढ़ें: इन दो कारणों से व्यक्ति पल-पल सहता है अपमान, कहीं आपके अंदर तो नहीं है ये खामियां

किन्नर 

किन्नर यदि आपके घर, कार्यालय या फिर दरवाजे पर मांगने के लिए आए तो उसे खली हाथ भेजने की भूल ना करें। ऐसा माना जाता है कि किन्नरों को दान करने से कुंडली का बुध ग्रह का दोष खत्म होता है। बुध ग्रह को भाग्य का कारक माना जाता है। इसलिए इन्हें अवश्य दान देना चाहिए। यदि संभव हो तो इन्हें हरे रंग की कोई चीज दान करें।

अपाहिज

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अपाहिज भिखारी या विकलांग व्यक्ति मदद की गुहार लगाने आए तो उसे वापस नहीं करना चाहिए। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ऐसे लोगों को शनि और राहु का प्रतीक माना जाता है। ऐसे लोगों को दान करने से कुंडली के पापी ग्रहों का दोष खत्म हो जाता है। 

इसे भी पढ़ें: ज्योतिष शास्त्र: 'मंगल' का 'तुला' राशि में गोचर, इन 4 राशियों के लिए है भाग्योदय का समय

संत-महात्मा 

शास्त्रों के अनुसार यदि आपके घर या दरवाजे पर संत-महात्मा का आगमन हो तो इन्हें खाली हाथ ना जाने दें। इनसे ज्ञान प्राप्त करें और इनका आशीर्वाद लें। साथ ही इन्हें जरुरत की वस्तु अवश्य भेंट करें। ऐसा करें से घर में खुशहाली आती हैं।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
in 4 ko khali hath kabhi nahi jane de darvaje se

-Tags:#Jyotish shastra#Shastron mein Daan ke labh#Daan karne ke phayde#Kise daan karen
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo