Hari Bhoomi Logo
शनिवार, सितम्बर 23, 2017  
Breaking News
Top

पैसों की तंगी से जूझ रहे हैं तो करें ये उपाय, दूर होगी पैसों की किल्लत

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 22 2017 6:21PM IST
पैसों की तंगी से जूझ रहे हैं तो करें ये उपाय, दूर होगी पैसों की किल्लत

हनुमान जी सबसे जल्द प्रसन्न होने वाले देवताओं में से एक माने जाते हैं। श्रीरामचरित मानस के अनुसार पवनपुत्र हनुमानजी को उनके माता-पिता ने अमरता का वरदान दिया था। 

इसी वरदान के प्रभाव से उन्हें अष्टचिरंजीवी में शामिल किया जाता है। श्रीराम के अनन्य भक्त हनुमानजी की कृपा प्राप्त होते ही भक्तों के सभी दुख दूर हो जाते हैं। 
पैसों से जुड़ी समस्याएं समाप्त हो जाती हैं। कोई रोग हो तो वह भी नष्ट हो जाता है। 
 
शास्त्रों में बजरंगबली को प्रसन्न करने के लिए कई प्रकार के उपाय बताए गए हैं। इन उपायों को अपनाकर सभी कष्टों तथा दोषों को दूर किया जा सकता है।
यदि आप पैसों की तंगी का सामना कर रहें हैं तो आपको प्रति मंगलवार और शनिवार को पीपल के 11 पत्तों का यह उपाय अपनाना चाहिए। सप्ताह के प्रति मंगलवार और शनिवार को ब्रह्म मुहूर्त में उठें। 
 
इसके बाद नित्य कर्मों से निवृत होकर किसी पीपल के पेड़ से 11 पत्ते तोड़ लें। ध्यान रखें कि ये पत्ते पूरे होने चाहिए कहीं से टूटे या धब्बे नहीं होने चाहिए।  इन 11 पत्तों पर स्वच्छ जल में कुमकुम या अष्टगंध या चंदन मिलाकर इससे श्रीराम का नाम लिखें।
 
जब सभी पत्तों पर श्रीराम नाम लिख ले और उसके बाद राम नाम लिखे हुए इन पत्तों की एक माला बनाएं। इस माला को किसी भी हनुमानजी के मंदिर जाकर वहां बजरंगबली को अर्पित करें। इस प्रकार यह उपाय करते रहें। कुछ समय में सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे।
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
if you are struggling with money shortage then these measures

-Tags:#Hanuman#Shriramcharit#Tuesday#Shastra#Peepal
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo