Top

दिसंबर माह राशिफल: साल के अंत में इन राशियों की बदलेगी किस्मत

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Nov 28 2017 5:12PM IST
दिसंबर माह राशिफल: साल के अंत में इन राशियों की बदलेगी किस्मत

ज्योतिष शास्त्र व्यक्ति के आने वाले समय की गणना करता है। इस ज्योतिषीय गणना के आधार पर यह पता चलता है कि व्यक्ति का भविष्य कैसा रहने वाला है। ज्योतिषी पंडित धनंजय पाण्डेय के अनुसार साल का अंतिम माह सभी राशियों के लिए कुछ नया परिवर्तन लाएगा। इनके अनुसार राशि चक्र में मेष राशि से लेकर मीन राशि वाले जातकों के लिए कुछ ऐसा रहेगा। 

मेष राशि 

मेष राशि के जातक दिसंबर माह में एक बार फिर सामाजिक कार्यों में आगे रहेंगे। इस माह कोई भी नया परिचय लम्बे समय तक साथ देने वाले होंगे। साथ ही नए विचार और नए संबंधों का लाभ मिलेगा। कार्यस्थल पर तुच्छ निर्णय और लापरवाही नुकसानदेह हो सकता है। 

इसे भी पढ़ें: स्वप्न शास्त्र: सपने में बनाते हैं शारीरिक संबंध ? ये होता है इसका मतलब

वृष राशि 

यह माह आपके लिए स्थित साबित होगा। विशेष रूप से आर्थिक मामलों पर यह समय अच्छा परिणाम देने वाला होगा। इस अवधि में किसी भी प्रकार की पारिवारिक समस्याओं का समाधान की संभवना है। किसी जरुरतमंद की मदद कर आप अपने दिल को सुकून दे सकते हैं। इसके अलावे यह समय आपके लिए कुछ नया अवसर लेकर भी आने वाला है। 

मिथुन राशि 

मिथुन राशि के जातकों के लिए यह समय परिवार में सुमधुरता लेकर आएगा। क्रिसमस के दौरान आपको अभूतपूर्व आनंद की प्राप्ति होगी।  नये अनुभव भी इस समय आपको मिलने वाला है। इसके अलावे आपको ऐसे व्यक्ति से मिलना होगा जो कि नई जानकारियों से समृद्ध करेगा। 

कर्क राशि 

कर्क राशि वाले जातकों के लिए यह समय अपने अहंकार पर नियंत्रण करने का है। आपने पहले जो महान सफलता पाई है उसपर आपको समीक्षा करने की जरुरत है। इस अवधि में आप कई इर्ष्या वाले लोगों से मिलेंगे जो आपकी सफलता में बाधक बनना चाहेंगे। 

सिंह राशि

सिंह राशि वाले लोगों के लिए यह समय आनंद लूटने का है। इस अवधि में अपनने आप को आनंद का तोहफा दें। साथ ही इस समय में आपका मूड बेहतर रहेगा। जो कोई भी आपसे मिलेगा वह पूर्ण रूप से संतुष्ट होकर ही जाएगा। 

इसे भी पढ़ें: वास्तु शास्त्र: इन स्थानों पर भूलकर भी न बनाएं शारीरिक संबंध, वरना जीवनभर झेलनी पड़ेगी तबाही

कन्या राशि 

इस माह में आपके करियर में बदलाव होने की संभावना है। ग्रहों की स्थिति भी आपके लिए अनुकूल है। साथ ही काम के क्षेत्र में कुछ अच्छा करने की संभावना है। 

तुला राशि 

पुर्व के समय की मनात का लाभ आपको इस माह में नजर आएगा। किसी भी नकारात्मक पहलुओं को नजरंदाज करते हुए आप अपने प्रगति पथ अग्रसर रहेंगे। 

वृश्चिक राशि 

यह माह आपके लिए करियर प्रगति का अवसर लेकर आएगा। विशेष रूप से ऐसे जातकों के लिए जो कि मेहनती हैं। इसके अलावे अपने आसपास ध्यान से देखना शुरू करें। साथ ही किसी भी डेट के आमंत्रण को स्वीकार करने से बचें। 

धनु राशि 

यह माह आपके लिए शांति और सामंजस्य लेकर आएगा। यह समय बड़ी प्रगति के आसार को लेकर भी आएगा। इस दौरान आप संतुलित और तनावरहित होकर सभी बाधाओं से लड़ेंगे। 

मकर राशि 

यह माह आपके लिए पूर्ण निश्चिंतता का है। पूर्व की सफलताओं की सुखद अनुभूतियां आपको प्रसन्न करेंगी। कुल मिलाकर यह माह आपके लिए अच्छा साबित होगा। 

इसे भी पढ़ें: 'तुलसी' के 11 पत्तों ऐसे करें ये शास्त्रीय उपाय, 'धन' से जुड़ी सभी समस्याएं होंगी दूर

कुंभ राशि 

करियर के हिलाज से यह समय आपके लिए स्थिरता लाएगी। पिछले दिनों की घटनाओं को अपने मन पर हावी न होंने दें।

मीन राशि 

यह माह आपके लिए घुमने-फिरने के योग को लेकर आ रहा है। इस दौरान आप घुमने-फिरने में अत्यधिक आनंद लेंगे। बिना जान-पहचान के ही विपरीत लिंग को आप आकर्षित करेंगे। नए परिचय बनाना आपके लिए आसान होगा। 

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo