Breaking News
Top

7 दिसंबर के राशिफल में जानिए क्या शुभ और अशुभ होगा, राशि के अनुसार ये है शुभ रंग और अंक

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Dec 7 2017 5:00AM IST
7 दिसंबर के राशिफल में जानिए क्या शुभ और अशुभ होगा, राशि के अनुसार ये है शुभ रंग और अंक

 मेष

फिटनेस और उर्जावान बने रहने के लिए व्यायाम का सहारा ले सकते हैं । आपके लिए कोई अच्छा शादी का प्रस्ताव मिलने की संभावना है । प्रेमी के साथ कहीं बाहर घुमने जाकर रोमांचक समय का आनंद ले सकते हैं ।

शुभ अंक  : 2

शुभ रंग  : लेमन

वृष

आर्थिक परेशानी का सामना कर रहे लोगों को बहुत ज्यादा चिंता करने की आवश्यकता नहीं है ,जल्द ही स्थिति अनुकूल हो सकती है । प्रेम प्रसंग के मामले में आपका दिन बन सकता है ।

शुभ अंक : 4

शुभ रंग : बैंगनी

मिथुन

आप अपने रिश्ते की डोर और मजबूत करने के लिए प्रयास करेंगे ,रिश्ते में नए सिरे से शुरुआत कर सकते हैं । यदि आप कहीं लम्बी यात्रा पर जा रहे हैं तो किसी को साथ ले जाने की इच्छा जाहिर कर सकते हैं । फिटनेस के लिए कुछ ठोस कदम उठाए जाने की संभावना है । 

शुभ अंक  : 8

शुभ रंग   : मेटालिक ब्लू

इसे भी पढ़ें: वास्तुशास्त्र: इस दिशा में रखा ''कछुआ'' ही होता है गुडलक साबित

कर्क

वित्तीय मोर्चे पर आपको थोङी समस्या का सामना करना पर सकता है ,पर चिंता की बात नहीं है ,स्थिति जल्द ही सामान्य होने की संभावना है । नेटवर्किंग पर बहुत मेहनत करने के बावजूद व्यापारिक मोर्चे पर उसका ज्यादा फायदा मिलता हा नहीं नजर आ रहा है ।

शुभ अंक : 7

शुभ रंग  : क्रीम

इसे भी पढ़ें: 'सूर्य' का 'धनु' में गोचर, इन 5 राशियों की बदलेगी किस्मत, क्या आप भी हैं इसमें !

सिंह

पेशेवर मोर्चे पर आपने जिस किसी प्रकार के बदलाव की योजना बनाई है उसे उंचे स्तर पर स्वीकार होने की संभावना बहुत कम दिखाई दे रही है,इसलिए पहले विश्वास कायम करने पर जोर दें  । संयुक्त परिवार में रहने वाले लोगों को अपनी स्थिति से झुंझलाहट महसूस होगी ,लेकिन तत्काल ही आपको परिवार की अहमियत भी समझ  आ सकता है । । 

शुभ अंक : 22

शुभ रंग  : नीला

इसे भी पढ़ें: ज्योतिष शास्त्र: घमंडी, चालाक और सिर्फ अपना हित चाहते हैं इस 1 राशि के जातक, कहीं आप तो नहीं

कन्या

जिन लोगों को काम के सिलसिले में दूर जाना पङा है उन्हें प्रशासनिक डर का सामना करना पङ सकता है ,लेकिन ये सिर्फ शुरुआती हिचकिचाहट साबित होगा । आज आपको ट्रेन से यात्रा करने में दिक्कत आ सकती है । प्रेम की तलाश करने वालों को जल्द ही खुश होने का मौका मिलने की संभावना है ।

शुभ अंक : 6

शुभ रंग  : हल्का नीला

तुला

आध्यात्मिक रुप से सक्रिय होकर आप शांति और उर्जा का अनुभव कर सकते हैं । शैक्षणिक मोर्चे पर आपका नाम आगे जाने की संभावना है ।पेशेवर मोर्चे पर आपकी क्षमता को उचित महत्व मिलना शुरु हो सकता है । रोमांचक तरीके से छुट्टियां मनाने का सपना पूरा होने वाला है।

शुभ अंक : 17

शुभ रंग : हरा

वृश्चिक

शैक्षणिक मोर्चे पर पढाई का दबाव बढ जाए उससे पहले ही आप उसे निपटा सकते हैं । घरेलू मोर्चे पर आपके सहयोग की सराहना संभव है । किसी निवेश योजना में हाथ डालने से पहले उसे भलीप्रकार से समझ लेना उचुत रहेगा । प्रेम संबंध को और रोमांचक बनाने का प्रयास कर सकते हैं। बाहर खाना खाने से परहेज रखें।

शुभ अंक : 3

शुभ रंग : भूरा

धनु

आमदनी में बढोतरी की संभावना है ,आर्थिक परेशानी दूर होगी । आपके जीवन में प्रत्याशित रुप से प्यार का आगमन होगा । जीवनसाथी का स्वभाव उखरा हुआ महसूस हो सकता है । साकारात्मक सोच अपना कर जीवन की कठिनाइयों पर जीत पा सकते हैं ।

शुभ अंक : 1

शुभ रंग : क्रीम

इसे भी पढ़ें: यदि घर में 'तुलसी' का पौधा है ऐसा, दरिद्रता और कलह तबाह कर देगा जिंदगी

मकर

समाजिक समारोह में कोई आपको नीचा दिखाने का प्रयास कर सकता है । आपकी बेरुखी के कारण कोई संबंध खराब हो जाने की संभावना है। जीवन में रोमांस बरकरार रखने के लिए प्रयास कर सकते हैं।

शुभ अंक : 18

शुभ रंग : पीला

कुंभ

किसी कठिन पेशवर स्थिति में चमत्कारिक रास्ता निकालने में कामयाब रहेंगे । शैक्षणिक मोर्चे पर राहत वाला समय रहेगा । आज आप अपने प्रेमी के साथ रोमांचक समय बिताने में सराबोर रहेंगे । आर्थिक स्थिति अच्छी बनी रहेगी । 

शुभ अंक : 8

शुभ रंग : गहरा फिरोजा 

मीन

शहर से बाहर रहने वाले किसी रिश्तेदार से मिलने जा सकते हैं । जिस काम को आपने पहले कभी नहीं किया था एसे किसी काम में हाथ आजमा सकते हैं । प्रेमी की तरफ से आज आपको कोई शानदार भेंट मिलने की संभावना है । स्वास्थ संतोषजनक बना रहेगा ।

शुभ अंक : 5

शुभ रंग : हरा

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo