Breaking News
Top

6 दिसंबर के राशिफल में जानिए क्या शुभ और अशुभ होगा, राशि के अनुसार ये है शुभ रंग और अंक

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Dec 6 2017 6:32AM IST
6 दिसंबर के राशिफल में जानिए क्या शुभ और अशुभ होगा, राशि के अनुसार ये है शुभ रंग और अंक

मेष

विदेशी साझेदारी आपके लिए बहुत कारगर साबित होगा ,व्यापार का विस्तार होने की संभावना है । नौकरी में तरक्की मिलने के संकेत हैं । विदेश यात्रा पर गए लोंगों की छुट्टी शानदार रहने वाली है । आप जो कुछ भी करेंगे उसमें परिवार का साथ मिलता रहेगा ।  

शुभ अंक : 6

शुभ रंग  : चॉकलेट

वृष

परीक्षा परिणाम आपके प्रतिकूल रहने की संभावना है ,इसलिए तैयारी के दौरान सतर्क रहें ।किसी प्रतियोगिता के आयोजन में आपको निर्णयकर्ता के रुप में बुलाया जा सकता है । समाजिक मोर्चे पर किसी के बयान पर भङकने से बचें ,जानबुझकर पकी छवि खराब करने की कोशिश हो सकती है ।

शुभ अंक : 11

शुभ रंग  : बेबी पिंक

मिथुन

कहीं निवेश करने से पहले किसी जानकार से मशविरा कर लेना सुरक्षित रहेगा । समाजिक स्तर पर किसी समारोह में बुलाए जाने की संभावना है ।घर में कोई आपकी काल्पनिक छवि बनाकर बैठा हुआ है ,उसकी गलतफहमी दूर कर सकते हैं । कोई नया सामान खरीदे जाने के संकेत हैं । 

शुभ अंक : 1

शुभ रंग  : सुनहरा

इसे भी पढ़ें: जन्मदिन पर भूलकर भी न करें ये 3 काम, वरना भुगतने होंगे साढ़ेसाती से भी बुरे परिणाम

कर्क

परिवार को कहीं घूमने ले जाने के वादे से चूक सकते हैं । यदि आप तनावमुक्त जीवन जीना चाहते हैं तो आपको सख्त बुजुर्ग होने की छवि से बाहर निकलना होगा ।कहीं नए जगह शिफ्ट होने पर च्छे लोग और अच्छा वातावरण मिलने की संभावना है । आप में से कुछ लोग रोमांस के मोर्चे पर व्यस्त रह सकते हैं ।

शुभ अंक : 8

शुभ रंग  : हल्का सलेटी

सिंह

जिस किसी को आपने भरोसे पर उधार दिया था वो आपके विश्वास को ठेस पहुंचा सकता है । जिस किसी से आपका औपचारिक संबंध है वहां जरुरत से ज्यादा घुलने मिलने से बचें । प्रेमी के साथ घूमने जाने की योजना टल जाने की संभावना है ।

शुभ अंक : 22

शुभ रंग  : गहरा सलेटी

कन्या

कोई आपको शांतिपूर्वक काम करने से रोकने का प्रयास कर रहा है ,लेकिन आप बिना गुस्सा हुए उससे सकुशल निपट सकते हैं । किसी परिवारिक समारोह का सफल आयोजन किए जाने की संभावना है । दोस्तों के साथ यदि शॉपिंग पर जा रहे हैं तो आपको अपने बजट का खास ख्याल रखना होगा ।

शुभ अंक : 5

शुभ रंग  : गहरा हरा 

इसे भी पढ़ें: अशुभ पौष माह शुरू, इन कार्यों को शुरू करना हो सकता है नुकसानदेह  

तुला

वित्तीय समस्या से निपटने के लिए आपको अपने संसाधन बढाने की आवश्यकता है । जीवनशैली की समस्या से जूझ रहे लोग उचित आहार अपना कर इससे निजात पा सकते हैं । प्रेम प्रसंग के मामले में आपको थोङा धैर्य से काम लेना होगा ।

शुभ अंक : 9

शुभ रंग  : लेमन

वृश्चिक

पेशेवर मोर्चे पर जिस किसी परियोजना के सपने आप देख रहे थे अब वो पूरा होता नजर आ रहा है । स्वास्थ अच्छा बना रहेगा । शैक्षणिक मोर्चे पर आपको नियमितता का फायदा मिल सकता है ।

शुभ अंक : 2

शुभ रंग  : सफेद

धनु

आप में से कुछ लोगों द्वारा नई संपत्ति खरीदे जाने की संभावना है । लम्बी यात्रा पर जाने वाले लोगों की यात्रा सुखद रहने वाली है । व्यायाम  का सहारा लेकर आप अपना स्वास्थ बेहतर कर सकते हैं ।आपका प्रेमी आपके लिए कुछ खास करने वाला है ।

शुभ अंक : 17

शुभ रंग  : लेवेन्डर

मकर

परिवार के किसी सदस्य को तनाव से बाहर लाने में सफल हो सकते हैं । जल्द ही किसी धार्मिक स्थल का दौरा किए जाने की संभावना है । समाजिक मोर्चे पर चल रही किसी बात की स्पष्ट जानकारी रखना हितकर होगा ।

शुभ अंक : 7

शुभ रंग  : नारंगी

इसे भी पढ़ें: चाणक्य नीति: इन 4 कारणों से ही पत्नी-पत्नी के रिश्ते हो जाते हैं बर्बाद

कुंभ

भले ही देर से ही सही पर वेतन वृद्धि मिल जाने के संकेत हैं । आप में से कुछ लोग नौकरी बदलने का मन बना रहे हैं ,लेकिन आपको इसके लिए थोङी और मेहनत करनी पङ सकती है । किसी संपत्ति मामले में आप दुविधा का सामना कर सकते हैं ।

शुभ अंक : 18

शुभ रंग  : सफेद

मीन

पेशेवर लोगों के लिए आजका दिन व्यस्ततापूर्ण रहने वाला है । शैक्षणिक मोर्चे पर समय रहते सचेत नहीं होने से आपकी परेशानी बढ सकती है । किसी शादी या अन्य समारोह में रिश्तेदारों से मिलने का मौका मिलने की संभावना है ।

शुभ अंक : 15

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo