Breaking News
Top

5 दिसंबर के राशिफल में जानिए क्या शुभ और अशुभ होगा, राशि के अनुसार ये है शुभ रंग और अंक

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Dec 5 2017 8:40AM IST
5 दिसंबर के राशिफल में जानिए क्या शुभ और अशुभ होगा, राशि के अनुसार ये है शुभ रंग और अंक

 मेष

आज आपको अपने गुस्से पर काबू रखना होगा ,आपके लिए समस्या खङी कर सकता है । किसी खास काम की तैयारी में विशेष समय लग रहा है ,काम का तलवार सर पर लटके रहने की संभावना है । मौसम का बुरा असर आपके स्वास्थ पर पङ सकता है ।

शुभ अंक : 17

शुभ रंग  : हरा

वृष

किसी व्यापारिक सौदे में आपकी किस्मत साथ रहने के संकेत हैं । आप में से कुछ लोगों को किसी समारोह में विशेष अतिथि के रुप में बुलाए जाने की संभावना है । किसी परिवारिक समारोह में कई पुराने परिचित से मिलने का अवसर मिल सकता है ।  

शुभ अंक : 15

शुभ रंग  :लेवेन्डर

मिथुन

कोई करीबी आपके कंधे से काम का बोझ हल्का कर सकता है ।दोस्तों के साथ आज अच्छा समय गुजारे जाने की संभावना है । आप खेल का अनुशासन बनाए रखने और लगातार अभ्यास करने में सक्षम हैं जिसका अच्छा परिणाम आपको मिल सकता है । व्यवसायियों को अपने प्रतिद्वंदियों से आगे निकलने के लिए अपने रणनीति में बदलाव करने की आवश्यकता होगी । आर्थिक मोर्चे पर उतार चढाव बना रहेगा ,लेकिन आप इसका सामना करने में सक्षम रहेंगे।

शुभ अंक : 11

शुभ रंग  : बैंगनी

इसे भी पढ़ें: इन 3 राशियों की महिलाओं पर अत्यधिक आकर्षित होते हैं पुरुष, लुटा देते सबकुछ

कर्क

अच्छी नौकरी की तलाश में लगे लोगों के लिए आज का दिन शुभ साबित होने वाला है । कार्यस्थल पर आपके पेशेवर गुण और व्यापार की समझ की मांग बढने की संभावना है । किसी काम को सुलझाने में नेटवर्किंग आपके लिए बहुत कारगर साबित होने वाला है । कार्यस्थल पर आपके काम की सराहना संभव है ,बॉस की नजर में अपनी जगह बना सकते हैं । जिस प्रतियोगिता को लेकर आप डर महसूस कर रहे थे वो आसानी से निपट जाने वाला है ।

शुभ अंक : 22

शुभ रंग  : परपल

सिंह

अटके हुए काम को पूरा करने में आज आप पूरी तरह से डूबे रह सकते हैं ।  शैक्षणिक मोर्चे पर समय की मांग है कि आप थोङी और मेहनत करें । आपका वैवाहिक जीवन आराम से चल रहा है इसके बावजूद आप अंतरिक खुशी में कमी का अनुभव कर सकते हैं ।  समाजिक दायरा बढाने के लिए आपको किसी की मदद की दरकार हो सकती है । आपकी बातों से विपरीत लिंग का कोई व्यक्ति आपकी तरफ आकर्षित हो सकता है । 

शुभ अंक : 8

शुभ रंग  : बैंगनी

इसे भी पढ़ें: वास्तुशास्त्र: इन 3 वास्तु दोषों को भूलकर भी न करें नजरअंदाज, वरना 'रोग' और 'कलह' कभी नहीं छोड़ेगा पीछा

कन्या

आज कार्यस्थल पर परेशान रहने की संभावना है ,चाह कर भी ध्यान बंटने पर काबू पाने में असमर्थ रहेंगे । शैक्षणिक मोर्चे पर मिला लम्बा असाइनमेंट आपको थका सकता है । घर में शांति और सद्भाव की चाहत रखने वालों को पहले अपने अंदर इन गुणों को समाहित करने की जरुरत होगी । आप में से कुछ लोगों को किसी लोन को चुकाने के लिए बजट में कटौती करनी पङ सकती है । नवविवाहित पने बीच अच्छी समझदारी कायम होने का अनुभव कर सकते हैं ।

शुभ अंक : 2

शुभ रंग  : बैंगनी

इसे भी पढ़ें: पति के घर 'धन-लक्ष्मी' बनकर आती हैं ऐसी चाल वाली कन्याएं

तुला

पेशेवर और निजी दोनों ही मोर्चे पर आपके सम्मान में बढोतरी होने की संभावना है । समाजिक मोर्चे पर बहुत कुछ है जिसे आप करने वाले हैं ,इन कामों की वजह से आपकी शोहरत बढ सकता है । पेशेवर मोर्चे पर एक अच्छा माहौल बनाने में आप कामयाब रहने वाले हैं । नौकरी की तलाश में लगे लोगों को सफलता मिलने की संभावना है । विदेश यात्रा पर जाने का सपना पूरा होता दिख रहा है । फिटनेस को लेकर लापरवाह बने रहेंगे ।

शुभ अंक : 1

शुभ रंग  : गुलाबी

वृश्चिक

पेशेवर मोर्चे पर खतरे में पङ सकते हैं , वरिष्ठ से पंगा लेने से बचें । आकादमिक मोर्चे पर काम का बोझ बढन की संभावना है । समाजिक मोर्चे पर कोई आपकी मर्जी के खिलाफ जा सकता है । घरेलू मोर्चे पर हुए बदलाव से आप असंतुष्ट हैं ,इसके लिए कुछ और सोच सकते हैं । जिस पर प बहुत बरोसा करते हैं वो अंतिम पङाव पर पको धोखा दे सकता है । 

शुभ अंक : 5

शुभ रंग  : हरा

धनु

नौकरी के अतिरिक्त किसी और व्यवसाय में लगना आपके लिए काफी मुश्किल खङी कर सकता है । आकादमिक मोर्चे पर किसी ट्यूशन का सहारा लेना आपके लिए फायदेमंद साबित होनेवाला है । पूरानी जान पहचान आपके बहुत काम आ सकता है ,नेटवर्किंग बढाने पर जोर दे सकते हैं । किसी समारोह के आयोजन की जिम्मेदारी मिलने की संभावना है । कोई मंहगा सामान खरीदने के कारण आर्थिक मोर्चे पर थोङी दिक्कत का सामना करना पङ सकता है ।

शुभ अंक : 7

शुभ रंग  : चॉकलेट

मकर

व्यापारिक दौरा सफल रहने की संभावना है ,कई अच्छे सौदे मिलने के संकेत हैं ।पुराने निवेश से अच्छा रिटर्न मिलेगा ,जिससे आर्थिक मजबूती मिलने की उम्मीद है ।नौकरी के लिए घर से दूर जाने वाले लोग नए जगह और लोगों के साथ का भरपुर मजा ले सकते हैं । आपका कोई करीबी अपने साथ समय बिताने के लिए आपको आमंत्रित कर सकता है ।

शुभ अंक : 6

शुभ रंग  : पेरॉट ग्रीन

कुंभ

पेशेवर मोर्चे पर आपके काम से आप बॉस को प्रभावित करने में सफल रहेंगे ।   पैसे से जुङी किसी समस्या से अब निजात मिल जाने की संभावना है । आराम और सांति पाने के लिए आदर्श स्थिति बना सकते हैं । समाजिक मोर्चे पर अपनी छवि सुधारने के लिए कुछ कदम उठाएंगे ,सफलता मिलने की पूरी संभावना है ।   आज प अपने प्रेमी के साथ वक्त गुजारने का मौका निकाल सकते हैं । फिटनेस के लिए एकबार फिर ने सिरे से मेहनत करना शुरु करने की उम्मीद है ।

शुभ अंक : 9

शुभ रंग  : गुलाबी

इसे भी पढ़ें : ज्योतिष शास्त्र: ये है सबसे बुद्धिमान राशि, क्या आप हैं इसमें

मीन

आप अपने बजट के अनुसार चल कर पैसे का सदुपयोग करने में सफल रहेंगे । आप में से कुछ लोग अपने घर में रंग रौगन का काम शुरु करवा सकते हैं । सरकारी नौकरी वालों के वेतन में वृद्धि की संभावना है । एक सक्रिय जीवन शैली अपनाकर आप छोटी छोटी बिमारियों से निजात पाने में सफल रहेंगे । प्रेम प्रसंग में सफलता मिलने की संभावना है । लम्बी यात्रा थकाउ और बोरिंग साबित होनेवाली है ।

शुभ अंक : 2

शुभ रंग  : हल्का सलेटी

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo