Top

4 दिसंबर के राशिफल में जानिए क्या शुभ और अशुभ होगा, राशि के अनुसार ये है शुभ रंग और अंक

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Dec 4 2017 5:31AM IST
4 दिसंबर के राशिफल में जानिए क्या शुभ और अशुभ होगा, राशि के अनुसार ये है शुभ रंग और अंक

 मेष

पेशेवर मोर्चे पर आपके काम की सराहना होने के कारण आप और अच्छे ढंग से काम करने के लिए प्रेरित होते रहेंगे । मार्केटिंग का काम करने वाले और व्यापारी कोई फायदेमंद सौदा करने में सफल हो सकते हैं । किसी के प्रति आकर्षित होने की संभावना है ।

शुभ अंक : 11

शुभ रंग  : पीच

वृष

जिस परिवारिक समारोह का आपको लम्बे समय से इंतजार था अब सफल होता हुआ दिख रहा है ।घरेलू मोर्चे पर मिली किसी खुशखबरी के कारण आपका मूड अच्छा बना रहेगा ।पेशेवर मोर्चे पर की  मेहनत का फल जल्द ही मिलने के संकेत हैं ।आर्थिक स्थिति मजबूत रहने की संभावना है ।

शुभ अंक : 2

शुभ रंग  : नारंगी

मिथुन

परिवारिक मोर्चे पर जश्न का माहौल रहेगा ,किसी व्यक्ति या वस्तु को लेकर खुशखबरी मिलने के संकेत हैं । जीवनसाथी के बीच प्रेम और समझदारी में वृद्धि होगा । कहीं यात्रा पर जाने की योजना बना सकते हैं । आर्थिक मोर्चे पर मजबूति रहने की वजह से किसी संपत्ति को लेने का विचार कर सकते हैं ।

शुभ अंक : 7

शुभ रंग  : सलेटी

इसे भी पढ़ें: जीतने के लिए पैदा होते हैं इन 3 राशियों के जातक, क्या आपकी राशि है इसमें

 

कर्क

परिवार में नए सदस्य का आगमन हो सकता है  । काम की बोझ  में दबाव महसूस कर रहे लोग किसी से मदद की उम्मीद कर सकते हैं । भविष्य की योजना बना रहे वरिष्ठ से आप अपना नजरिया भी साझा करने में सफल रहेंगे । वित्तीय मोर्चे पर तत्काल परिणाम की उम्मीद न करें ।

शुभ अंक : 15

शुभ रंग  : लाल

सिंह

दोस्तों के साथ रोमांचक समय बिताने का मौका मिलने वाला है ।पहले का कुछ बकाया मिल जाने के कारण आपका बैंक बैलेंस बढ सकता है । संपत्ति खरीदने का सपना जल्द ही पूरा होने की संभावना है ।

शुभ अंक : 1

शुभ रंग  : गुलाबी

कन्या

जल्द ही  आर्थिक समस्या दूर होने की संभावना है ,आमदनी बढेगी । समाजिक मोर्चे पर आपके द्वारा तय किया गया कार्यक्रम आगे के लिए टाले जाने की संकेत हैं । विदेश जाने का सपना पूरा होने वाला है । किसी से हुए मुलाकात जिंदगी भर के साथ के रुप में बदल जाने की संभावना है ।

शुभ अंक : 8

शुभ रंग  : हरा

इसे भी पढ़ें: ज्योतिष: आपकी इन गलतियों से बिगड़ जाते हैं ''राहु-केतु'', पहुंचा देते नाश के द्वार पर

 

तुला

वित्तीय मामले में थोङी सजगता की जरुरत है , बजट का ध्यान रखना हितकर होगा । रोमांटिक मोर्चे पर एक यादगार दिन की संभावना है । आपका नया प्रयास सफल रहने वाला है । शैक्षणिक मोर्चे पर वर्तमान परिदृश्य में लापरवाही मंहगी पङ सकती है । 

शुभ अंक : 9

शुभ रंग  : चॉकलेट

वृश्चिक

व्यापारिक मोर्चे पर आजका दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है ,कोई नई उपलब्धि मिलने की संभावना है । लम्बे समय से विदेश में शिक्षा के लिए प्रयासरत लोगों को सफलता मिलने के संकेत हैं । आर्थिक मोर्चे पर मजबूती रहेगी । आप अपने परिजनों के लिए वक्त निकालकर उन्हें प्रसन्न कर सकते हैं । 

शुभ अंक : 22

शुभ रंग  : फिरोजा

धनु

परिवार के लिए वक्त निकालना आपको सुखद अनुभूति दे सकता है ।आप में से कुछ लोग संपत्ति खरीद सकते हैं । रोमांटिक मोर्चे पर आजका दिन काफी अच्छा रहने की संभावना है । रोमांचक यात्रा पर जाना संभव होगा । किसी चिकित्सीय दौर से गुजर रहे लोगों को राहत महसूस हो सकती है । 

शुभ अंक : 6

शुभ रंग  : हल्का हरा

इसे भी पढ़ें: हस्तरेखा शास्त्र: हथेली के इस भाग पर है ये खास चिन्ह, तो जरूर मिलेगा ''सरकारी नैकरी'' का सुख

मकर

किसी पुरानी याद को भुलाना मुश्किल साबित हो सकता है । आप घर के किसी सदस्या को तनाव से बाहर निकालने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं । शादीयोग्या लोगों के लिए सही जोङीदार का चुनाव सफल रहने वाला है ।

शुभ अंक : 17

शुभ रंग  : नेवी ब्लू

कुंभ

पेशेवर मामले में किसी से निपटने के लिए उस पर नजर बनाए रखना पङ सकता है । परिवार में किसी बङे की सलाह अभी भले ही आपको असहनिय लग रहा हो लेकिन, इसमें आपकी भलाई ही निहित है । रात को वाहन चलाते समय विशेष सावधानी रखें ।

शुभ अंक : 2

शुभ रंग  : नारंगी

मीन

पेशेवर मोर्चे पर किसी शुभचिंतक का साथ आपका मनोबल बढा सकता है । जो लोग पब्लिक जीवन जीना चाहते हैं ,उन्हें अपना नेटवर्क बढाने पर जोर देना होगा । वर्तमान स्वास्थ समस्या से निपटने में घरेलू उपचार ज्यादा कारगर साबित हो सकता है । शैक्षणिक मोर्चे पर अच्छे समय की संभावना है ।

शुभ अंक : 5

शुभ रंग  : हरा

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo