Breaking News
Top

30 नवंबर राशिफल में जानिए क्या शुभ और अशुभ होगा, राशि के अनुसार ये है शुभ रंग और अंक

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Nov 30 2017 6:27AM IST
30 नवंबर राशिफल में जानिए क्या शुभ और अशुभ होगा, राशि के अनुसार ये है शुभ रंग और अंक

 मेष

अपने प्यार के साथ वक्त बिताने का समय नहीं निकाल पाने के कारण आप अवसाद महसूस कर सकते हैं । किसी नौकरी के लिए सही लोगों की तलाश करना आसान नहीं होगा ।पेशेवर मोर्चे पर किसी आवश्यक काम को जल्द से जल्द पूरा किए जाने की आवश्यकता महसूस कर सकते हैं  

शुभ अंक : 5

शुभ रंग : गहरा सलेटी

वृष

किसी प्रभावशाली व्यक्ति को सहायता देने के लिए एङी चोटी का जोर लगाए जाने की संभावना है ।जो आपको समझता हो उसके सामने अपने दिल की बात साझा करना सुकूनदायक साबित हो सकता है ।घर में किसी मेहमान के आने से माहौल खुशनुमा रहेगा ।  

शुभ अंक : 2

शुभ रग  : हल्का सलेटी

मिथुन

पेशेवर मोर्चे पर अपने जरुरत के काम पर केंद्रित रहने की संभावना है ।कार्यस्थल पर किसी काम को समय पर समाप्त करने में सहकर्मियों का साथ मिलने की संभावना है ।शैक्षणिक मोर्चे पर किसी नए इंसान से मुलाकात होगी जो गहरी दोस्ती में बदल सकती है ।

शुभ अंक  : 18

शुभ रंग : मजेंटा

कर्क

किसी के सुझाव में आपके हित की ही बातें हैं उसे नजरअंदाज करने से बचें ।स्वास्थ के मोर्चे पर आप उर्जावान बने रहेंगे । आज कहीं से मोटी आमदनी होने की संभावना है ।जिसे आप प्यार करते हैं उसकी तरफ से साकारात्मक संकेत मिलने की संभावना नहीं है ।

शुभ अंक : 5

शुभ रंग  : हरा

सिंह

आज थोङी व्यस्तता का सामना करना पङेगा ,लेकिन आप फिर भी मौज मस्ती का मौका सकते हैं ।घर के किसी बच्चे के साथ दूरी और कङवाहट मिटा कर भरोसा और प्यार पैदा करने में सफल रहेंगे ।आपको अपने प्रेमी से सुखद सरप्राइज मिलने के संकेत हैं ।

शुभ अंक : 15

शुभ रंग : पीच

कन्या

इसे भी पढ़ें: मोक्षदा एकादशी 2017: शुभ मुहूर्त और पूजा विधि

किसी काम के लिए महत्वपूर्ण लोगों से संपर्क के जाने की संभावना है । आज कुछ मंहगा सामान खरीदे जाने के संकेत हैं ।वित्तीय मोर्चे पर कठिनाई का सामना करना पङ सकता है ।

शुभ अंक : 7

शुभ रंग  : लेमन

तुला

पेशेवर मोर्चे पर कोई सहकर्मी आज आपका भार हल्का करने में मदद कर सकता है । फ्रिलांसर अपनी शर्तों पर काम करने के लिए क्लाइंट को राजी कर सकते हैं । शैक्षणिक मोर्चे पर अपनी समस्याओं का निदान करने में व्यस्त रहने की संभावना है  ।

शुभ अंक : 6

शुभ रंग  : लेवेन्डर

वृश्चिक

शैक्षणिक मोर्चे पर आज आपको बहुत ज्यादा मेहनत करनी पङ सकती है । स्वास्थ में आ रही समस्या अब पूरी तरह समाप्त हो जाने की संभावना है । वित्तीय मोर्चे पर बजत पर जोर रहेगा ।

शुभ अंक : 17

शुभ रंग  : हल्का सलेटी

इसे भी पढ़ें: ज्योतिष शास्त्र: इन 4 को खाली हाथ कभी नहीं जाने दें दरवाजे से, वरना कभी नहीं अएगी घर-परिवार में खुशियां

धनु

कार्यस्थल पर स्थिति आपके अनुकूल रहने की संभावना है । आकादमिक स्तर पर जिस चीज का आपको बेसब्री से इंतजार कर रहे थे उसे पूरा होने में अभी और वक्त लग सकता है । निजी जीवन में आ रही की समस्या अब दूर हो जाने के संकेत हैं ।

शुभ अंक : 9

शुभ रंग  : हल्का हरा

मकर

घरेलू मोर्चे पर कोई आपको उलझन में फंसा सकता है ।पेशेवर मोर्चे पर छोटी छोटी समस्याओं को लेकर सावधान रहने की जरुरत है ।किसी के पीछे पैसा खर्च करना सही साबित होगा । जंक फूड से परहेज करने की आवश्यकता है।

शुभ अंक : 8

शुभ रंग  : सफेद

कुंभ

व्यायाम और उचित जीवनशैली के कारण आप अच्छे स्वास्थ का आनंद ले सकते हैं ।आज आपके परिवार के लोग घूमने फिरने के मूड में नहीं होंगे,लेकिन आप उन्हें राज कर सकते हैं । प्यार की तलाश में लगे लोगों को अभी और इंतजार करना पङ सकता है ।

शुभ अंक : 11

शुभ रंग  : हल्का सलेटी

इसे भी पढ़ें: ज्योतिष शास्त्र: 'मंगल' का 'तुला' राशि में गोचर, इन 4 राशियों के लिए है भाग्योदय का समय

मीन

आपके निजी जीवन में बहुत कुछ है जिसे सुलझाया जाना आवश्यक है ,उसे छुपाने से काम नहीं चलेगा ।आपके स्वास्थ पर घरेलू उपचार का अच्छा असर हो सकता है 

शुभ अंक : 1

शुभ रंग  : हल्का भूरा

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo