Top

3 दिसंबर के राशिफल में जानिए क्या शुभ और अशुभ होगा, राशि के अनुसार ये है शुभ रंग और अंक

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Dec 3 2017 5:59AM IST
3 दिसंबर के राशिफल में जानिए क्या शुभ और अशुभ होगा, राशि के अनुसार ये है शुभ रंग और अंक

 मेष

आज आप अपने मित्र व परिजनों को अपने घर पर आमंत्रित करेंगे जिससे समय अच्छा बीतेगा। प्रेम या दांपत्य जीवन में किए गए प्रयासों में सफलता मिले ऐसा ज़रूरी नहीं तो धैर्य बनाए रखें और प्रतीक्षा करें। 

भाग्यशाली अंक : 9  

भाग्यशाली रंग : गुलाबी 

वृषभ

किसी पुरानी समस्या को सुलझाने का प्रयास कर रहे हैं तो परेशानियां हल होंगी और भविष्य में आपको अन्य समस्याओं से बचाएंगी। स्वस्थ रहने का प्रयास करेंगे जिससे दिन अच्छा रहेगा। 

भाग्यशाली अंक : 17 

भाग्यशाली रंग : हरा 

मिथुन

किसी के साथ कोई पुराण मसला सुलझाने की सोच रहे हैं तो थोड़ी प्रतीक्षा करनी पड़ सकती है। स्वास्थ्य को ठीक रखने के लिए आज कुछ नए प्रयास करेंगे। धन को लेकर आपकी महत्वाकांक्षा आज बढ़ी रहेगी जिससे मन अशांत रहेगा इससे मुक्त होने का प्रयास करें। 

भाग्यशाली अंक : 

भाग्यशाली रंग :समुंद्री हरा 

कर्क

आज परिवार के लिए समय निकल पाना कठिन होगा। ऐसे व्यक्ति जो इस समय किसी यात्रा पर हैं उन्हें आज अच्छी जगह  जाने का अवसर मिलेगा और नई अनुभूतियाँ होंगी जिससे मन शांत और खुश रहेगा। अपने शारीरिक व मानसिक स्वास्थ्य के लिए रोजाना व्यायाम व ध्यान अवश्य करें। 

भाग्यशाली अंक : 7

भाग्यशाली रंग : ग्रे 

सिंह

आज घरेलु जीवन में कोई विचलित करने वाली घटना हो सकती है तो आप विनम्र और शांत रहने का प्रयास करें। आपके प्रेमी के साथ आपके सम्बन्ध घरेलु या सामाजिक तौर पर आपके प्रियजनों को खटक सकते हैं जिससे आपको बचे रहने की ज़रुरत है। 

भाग्यशाली अंक : 2

भाग्यशाली रंग : आसमानी 

इसे भी पढ़ें: जीतने के लिए पैदा होते हैं इन 3 राशियों के जातक, क्या आपकी राशि है इसमें

कन्या

आज आपको अपने किसी ऐसे साथी की आवश्यकता मह्सूस होगी जो आपको ध्यान से सुनता व समझता हो। जीवन में आने वाली समस्याओं के कारण आज आपको विरक्ति की अनुभूति होगी। 

भाग्यशाली अंक : 1

भाग्यशाली रंग : भूरा 

तुला

आपके वरिष्ठ अधिकारी आपसे प्रसन्न रहेंगे। कुष लोगों के लिए तो आज प्रमोशन के भी योग बन रहे हैं। आज आपका जीवनसाथी आपके साथ रहेगा और आपको महत्वपूर्ण महसूस कराएगा। किसीyojna से पैसे बनाने की सोच रहे है तो दिन अच्छा है कार्य में सफलता मिलने की सम्भावना है। 

भाग्यशाली अंक : 22

भाग्यशाली रंग : जामुनी 

इसे भी पढ़ें: ज्योतिष: आपकी इन गलतियों से बिगड़ जाते हैं ''राहु-केतु'', पहुंचा देते नाश के द्वार पर

वृश्चिक

घरेलु जीवन में साथी का सहयोग मिलेगा। सामाजिक जीवन में आ रही समस्याओं को सुलझाने के लिए यह समय बहुत अच्छा सिद्ध होगा। आज आप किसी छोटी यात्रा पर जाएंगे जिससे मन खुश रहेगा। आज आपको किसी विशेष महोत्सव का निमंत्रण मिल सकता है तो इसके लिए तैयार रहे। 

भाग्यशाली अंक : 11

भाग्यशाली रंग :हल्का गुलाबी 

धनु

कामकाजी जीवन में आज आलस्य बना रहेगा तो इससे बचकर रहे और काम में ध्यान लगाएं। वित्तीय विषय में कोई योजना बना रहे है तो संभलकर चलें और ढंग से विचार करें। इस योजना से हानि भी हो सकती है। 

भाग्यशाली अंक : 15

भाग्यशाली रंग : जामुनी 

मकर

यदि आप लम्बे समय से कोई कीमती वस्तु जैसे वाहन और आभूषण आदि खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो आज इसके योग बन रहे हैं। ऐसे लोग जो कुछ समस्या से बीमार महसूस कर रहे हैं आज स्वस्थ होंगे। कुलमिलाकर आज का दिन हर कार्य के लिए अच्छा है तो बेझिझक अपने कदम आगे बढ़ाएं। 

भाग्यशाली अंक : 5

भाग्यशाली रंग : फ़िरोज़ा 

इसे भी पढ़ें: पूजा घर में इस दिशा में लगाएं हनुमान की तस्वीर, कभी कमी नहीं होगी धन-धान्य की कमी

कुम्भ

किसी ऐसे व्यक्ति से मुलाकत होगी जो भविष्य में आपके जीवन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। वित्तीय पक्ष में सुधार आने की संभावना है। आज आप स्वस्थ व चुस्त मह्सूस करेंगे। 

भाग्यशाली अंक : 8

भाग्यशाली रंग :बैंगनी 

मीन

आज आपको अपनी किसी योजना में सफलता मिलेगी जिससे लाभ होगा। आज आपको अपने प्रियजनों से रिश्ते मज़बूत बनाने का अवसर मिलेगा इस अवसर का उपयोग ज़रूर करें। स्वास्थ्य की दृष्टि से दिन अच्छा है। 

भाग्यशाली अंक : 18

भाग्यशाली रंग : गुलाबी 

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo