Top

1 दिसंबर के राशिफल में जानिए क्या शुभ और अशुभ होगा, राशि के अनुसार ये है शुभ रंग और अंक

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Dec 1 2017 5:17AM IST
1 दिसंबर के राशिफल में जानिए क्या शुभ और अशुभ होगा, राशि के अनुसार ये है शुभ रंग और अंक

 मेष 

वित्त के दृष्टिकोण से समय अच्छा है और आपके पास समुचित मात्रा में आय के स्त्रोत हैं किन्तु आज मितव्ययी होने से बचे रहे और धन धान्य का ख्याल रखें। घरेलु मामलों में आज कुछ समायोजन करने पड़ सकते हैं। शांति बनाये रखें और विनम्र रहने का प्रयास करें। 

भाग्यशाली अंक : 1

भाग्यशाली रंग: संतरी

वृष 

आपके व्यक्तित्व, दक्षता व कार्यकुशलता से वरिष्ठ अधिकारी प्रसन्न रहेंगे तथा आपको उनका  सहयोग मिलेगा। विद्यार्थी अपना ध्यान ना भटकने दें और अपनी समय सारणी का ख्याल रखें, पढाई के लिए आज का दिन अच्छा है।

भाग्यशाली अंक: 9

भाग्यशाली रंग: भूरा

मिथुन 

वित्तीय स्थिरता के लिए आप कुछ जोखिम भरा प्रयास कर सकते है, लेकिन इससे कोई नुकसान नहीं है तो अपने मन में किसी भी प्रकार का संदेह न रखेँ। वे जो अपने स्वास्थय को लेकर चिंतित हैं आज  बेपरवाह रहे क्यूंकि आज का दिन स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से अच्छा रहेगा।

भाग्यशाली अंक: 5

भाग्यशाली रंग:  हरा

कर्क 

घरेलु जीवन में कोई आपके उप्पर अपना वर्चस्व दिखने का प्रयास करेगा जिससे आप कुंठित हो सकते हैं और कड़वे शब्दों का उपयोग भी कर सकते है तो घर पर शांति बनाए  रखने के प्रयास करें और परिवार के सभी सदस्यों के साथ विनम्र रहे। किसी भी प्रकार की स्थिति में आपका साथ देने वाला कोई साथी आज आपके साथ रहेगा।

भाग्यशाली अंक: 17

भाग्यशाली रंग: लैवेंडर

सिंह 

जीवन में  हर संसाधन को संभल के उपयोग में लाना चाहिए और वैसे ही है धन तो आज मितव्ययी  होने से बचें एवं धन धान्य का ख़याल रखें। वित्त के मामले में स्थिरता महसूस करेंगे। अपने व्यवहार में बदलाव होने से सामाजिक जीवन में अपनी महत्वपूर्ण छाप छोड़ेंगे। आप खुद को स्वस्थ रखने के लिए प्रयास करेंगे।

भाग्यशाली अंक: 7

भाग्यशाली रंग: मैरून

इसे भी पढ़ें: ज्योतिष शास्त्र: इन राशियों के जातक होते हैं अत्यंत भाग्यवान, क्या आपका नाम है इसमें शामिल

कन्या 

किसी भी कार्य में सफलता के योग हैं तो पूरी सकारात्मकता और ध्यान के साथ प्रयास करते रहे। आज अपने दैनिक जीवन से हटकर कुछ अच्छा मनोरंजक समय बिताने की कोशिश करेंगे।  स्वास्थ्य के नज़रिये से आज का दिन अच्छा रहेगा।

भाग्यशाली अंक: 11

भाग्यशाली रंग: गुलाबी

तुला 

व्यावसायिक जीवन में किसी प्रतिद्वंदी के साथ कोई प्रयोजना सांझा करनी पद सकती है और उसके साथ मिलकर कार्य करना पद सकता है। घरेलु जीवन में किसी पारिवारिक सदस्य के कटी वचनों के कारण मान दुखी हो सकता है जिससे आपको क्रोध आ सकता है तो शांति बनाये रखें और विनम्र रहने का प्रयास करें।

भाग्यशाली अंक: 15

लकी रंग: नीला

वृश्चिक 

व्यावसायिक या काम काजी जीवन में बदलाव करने के लिए यह समय अनुकूल नहीं है किसी भी प्रकार की प्रयोजना को क्रियान्वित करने से पहले अच्छी तरह विचार विमर्श कर लें। परिवार का कोई व्यक्ति अपने करियर के विषय में एक महत्वपूर्ण निर्णय पर आपसे विचार विमर्श करेगा।      

भाग्यशाली अंक: 6

भाग्यशाली रंग: फ़िरोज़ा

धनु 

कामकाजी जीवन में आने वाले आलस्य से बचें और अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करें।  व्यावसायिक जीवन में केंद्रित ध्यान और कड़ी मेहनत से आज आपको कार्यों में सफलता मिलेगी। यदि किसी प्रकार से धन मिलने की आशा कर रहे हैं तो अभी ओर प्रतीक्षा करनी पड़ सकती है।   

भाग्यशाली अंक : 18

भाग्यशाली रंग: पीला

मकर

किसी घरेलु सदस्य के साथ कोई पुरानी परेशानी या मन मुटाव है तो उसे सुलझाने का प्रयत्न करे इससे पहले की स्थिति और ख़राब हो जाये। आज अपने प्रेमी या जीवन साथी  को बेहतर महसूस कराने  का प्रयास करने में सफलता मिलेगी।

भाग्यशाली अंक : 2

भाग्यशाली रंग: चांदी

कुंभ 

वित्तीय मामलों में अपने कदम आगे बढ़ने से पहले ध्यान से सोच लें और हो सके तो किसी भी प्रकार के निवेश से बचें क्यूंकि वित्त की दृष्टि से समय अनुकूल नहीं है। यदि आज के दिन सावधान नहीं रहे तो कोई नुक्सान उठाना पड़ सकता है। आज का दिन आपके प्रेम और दांपत्य जीवन के लिए लाभकारी है।

भाग्यशाली अंक : 22

भाग्यशाली रंग: फ़िरोज़ा

इसे भी पढ़ें: वास्तु शास्त्र: इस दिशा में ना हो घर का पूजा मंदिर अन्यथा झेलने पड़ेंगे भरी संकट

मीन 

यात्रा का अवसर मिलेगा। यदि किसी मसले पर वरिष्ट अधिकारी की सहमति पाने का वीचार मन में है तो झट से अपने सवाल पूछ डालिये क्यूंकि आज आपको इस पक्ष से हामी ही मिलेगी। स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से दिन अच्छा बीतेगा।

भाग्यशाली अंक : 8

भाग्यशाली रंग: धातुई नीला

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo