Top

हस्तरेखा शास्त्र: हथेली के इस भाग पर है ये खास चिन्ह, तो जरूर मिलेगा ''सरकारी नैकरी'' का सुख

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Dec 2 2017 11:05AM IST
हस्तरेखा शास्त्र: हथेली के इस भाग पर है ये खास चिन्ह, तो जरूर मिलेगा ''सरकारी नैकरी'' का सुख

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार हथेली की सभी पर्वत व्यक्ति के भाग्य से संबंधित बहुत कुछ बताती है। साथ ही व्यक्ति के भाग्य से संबंधित जानकारियां हथेली की रेखाओं के अलावा कुछ खास चिन्हों के द्वारा भी होती है।

किसी भी व्यक्ति के भाग्य में सरकारी नौकरी है या नहीं इसका निर्धारण सबसे हथेली के गुरु पर्वत से होता है। हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार हम आपको सरकारी नौकरी से संबंधित हथेली की पर्वतों और उस पर बने विशेष चिन्हों के बारे में बता रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: गुरु और मंगल की युति से बना 'महासंकट योग', सभी राशियों पर पड़ेगा ये प्रभाव

हथेली का गुरु पर्वत 

सरकारी नौकरी के लिए सबसे अधिक महत्व हथेली के गुरु पर्वत का होता है। हथेली का गुरु पर्वत तर्जनी अंगुली के नीचे का हिस्सा होता है। जिसकी हथेली में यह पर्वत जितना अधिक उन्नत होता है, उसे सरकारी नैकरी मिलने के संभावना उतनी ही अधिक होती है। इसके अलावे गुरु पर्वत पर बने वर्ग का चिन्ह सरकारी नैकरी के लिए बेहद महत्वपूर्ण होता है। 

हथेली का शनि पर्वत 

सरकारी नौकरी के लिए हथेली का शनि पर्वत भे महत्व रखता है। हथेली पर शनि पर्वत मध्यमा अंगुली के नीचे के क्षेत्र होता है। शनि पर्वत का मजबूत होना सरकारी नौकरी के लिए अच्छा माना जाता है। इसके अलावे इस पर्वत यदि कोई खास चिन्ह जैसे त्रिशूल, शंख आदि हो तो सरकारी नैकरी की संभावना अत्यधिक प्रबल हो जाती है।

इसे भी पढ़ें: राशि के अनुसार जानें अपना लक्की चार्म, किस्मत बदल देगा इसका साथ

शुक्र पर्वत

हथेली पर शुक्र पर्वत अनामिका अंगुली के नीचे का हिस्सा होता है। शुक्र को धन, वैभव, सुख, संपत्ति आदि का कारक माना जाता है। शुक्र पर्वत अच्छा होने पर सरकारी नौकरी की संभावना अधिक मानी जाती है। साथ ही इस पर्वत पर भी शंख, चक्र और त्रिशूल आदि शुभ चिन्ह भी सरकारी नौकरी का कारक होता है।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
hatheli ke is bhag par hai ye khas chinh to jaroor milega sarakari naukari ka sukh

-Tags:#Palmistry#Hatheli ka guru parvat#Hatheli ka shani parvat#Hatheli ke guru parvat par varg ka chinh
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo