Top

हस्तरेखा शास्त्र: हथेली के इस पर्वत पर बना 'त्रिकोण' बना सकता है मालामाल

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Nov 18 2017 12:43PM IST
हस्तरेखा शास्त्र: हथेली के इस पर्वत पर बना 'त्रिकोण' बना सकता है मालामाल

हस्तरेखा शास्त्र में हथेली की रेखाओं के अलावा कुछ विशेष चिन्हों का भी विशेष महत्व है। इन्हीं विशेष चिन्हों में से एक है त्रिकोण का चिन्ह। हस्तरेखा शास्त्र में हथेली पर बनी त्रिकोण का अपना एक अलग महत्व है।

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार जिसकी हथेली पर यह चिन्ह होता है उससे अधिक सुखी जीवन और किसी का नहीं होता है। वैसे तो हथेली के किसी भाग में त्रिकोण का चिन्ह होना बेहद खास माना गया है। लेकिन यह त्रिकोण यदि कुछ खास पर्वत पर हो तो बेहद खास परिणाम दायक होता है।

इसे भी पढ़ें: हस्तरेखा: यदि आपकी हथेली में है यह विशेष चिन्ह, बेहद भाग्यशाली हैं आप

बुध पर्वत पर त्रिकोण 

हथेली का बुध पर्वत मस्तिष्क रेखा के निचले हिस्से पर होता है। इस पर्वत पर त्रिकोण का होना व्यक्ति को आर्थिक दृष्टि से मजबूत बनाता है। ऐसे लोग व्यापर, व्यवसाय के मसले पर बेहद बुद्धिमानी से काम लेते हैं। इसलिए ऐसे लोग अपनी सूझबूझ से धन कमाने में सफल होते हैं।  

गुरु पर्वत पर त्रिकोण 

हथेली में गुरु पर्वत तर्जनी उंगली के नीचे का क्षेत्र होता है। हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार त्रिकोण का चिन्ह यदि गुरु पर्वत पर है तो व्यक्ति की  प्रबंधन क्षमता अत्यधिक होती है। साथ ही ऐसे लोग कोसी भी संस्था को बहुत ऊँचाइयों तक ले जाते हैं।

इसे भी पढ़ें: हथेली की जीवनरेखा पर बना है ये निशान तो समझिए विदेशों में भी कमाएँगे अकूत संपत्ति

शनि पर्वत पर त्रिकोण 

हथेली में शनि पर्वत मध्यमा उंगली के नीचे का क्षेत्र होता है। शनि पर्वत पर त्रिकोण का चिन्ह बहुत ही खास परिणाम देता है। इस पर्वत पर यदि त्रिकोण का चिन्ह है तो व्यक्ति गुप्त विद्या में विशेषता हासिल करता है। तंत्र-मंत्र आदि विद्या में अधिक रुचि लेते हैं। ऐसे लोग अपनी चमत्कारी विद्या से लोगों को चकित करते हैं। 

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
hatheli ke budh parvat par trikon

-Tags:#Palmistry#Saturn mountain#Mercury mountain#Guru mountain
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo