Breaking News
Top

हस्त रेखा: हथेली की जीवन रेखा पर बना ये निशान बताती है, कितने दिन जिंदा रहेंगे आप

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 12 2017 1:27PM IST
हस्त रेखा: हथेली की जीवन रेखा पर बना ये निशान बताती है, कितने दिन जिंदा रहेंगे आप

हथेली में तीन ऐसी रेखाएं हैं जो सबसे स्पष्ट और गहरी दिखाई देती है। ये तीन रेखाएं जीवन रेखा, मस्तिष्क रेखा और हृदय रेखा होती है। इनमें से जो रेखा अंगूठे के ठीक नीचे शुक्र पर्वत को घेरती है वही जीवन रेखा कहलाती है।

यह रेखा तर्जनी उंगली के नीचे स्थित गुरु पर्वत के आसपास से शुरू होकर हथेली के अंत यानि मणिबंध की ओर जाती है। इस रेखा को देखकर ही आमतौर पर व्यक्ति के जीवन के संबंध में यह जाना जाता है कि किसी आदमी की आयु कितनी है। आज हम जीवन रेखा से जुड़ी कुछ अहम और रोचक जानकारियों को बताने जा रहे हैं।

इसे भी पढ़ें:हथेली के अगले भाग पर है ये निशान तो 'सरकारी नौकरी' पक्की

जीवन रेखा 

जीवन रेखा छोटी रहने पर जातक का उम्र छोटा और लम्बी होने जातक की उम्र लम्बी मानी जाती है। जीवन रेखा टूटी हुई हो तो यह अशुभ होती है, लेकिन उसके साथ ही कोई अन्य रेखा समानांतर रूप से चल रही हो तो इसका अशुभ प्रभाव नष्ट हो सकता है। 

जीवन रेखा यदि बीच में कट रही हो तो व्यक्ति के जीवन के बीच पड़ाव पर कुछ अशुभ संकेत मिलते हैं। वहीं यदि जीवन रेखा मणिबंध से आगे यानी तर्जनी उंगली की ओर एक इंच के दूरी पर कटती है तो व्यक्ति के जीवन में पहले पड़ाव पर कोई घटना या दुर्घटना घटती है।

इसे भी पढ़ें: हस्तरेखा शास्त्र: हथेली में बेहद खास है शनि पर्वत, अगर ये हुआ ऊंचा तो होगा बड़ा भयानक नुकसान

जीवनं रेखा यदि दोनों में टूटी हुई हो तो व्यक्ति को असमय मौत का सामना करना पड़ता है। इतना ही नहीं यदि एक हाथ में जीवन रेखा टूटी हो और दूसरी हाथ में यह रेखा ठीक हो तो यह गंभीर बीमारी की ओर इशारा करती है। 

जीवन रेखा यदि किसी जातक के हाथ में अलग-अलग टुकड़ों से जुड़ी हो या बनी हो तो व्यक्ति कमजोर होता है। ऐसे लोग स्वास्थ्य के लिहाज से भी बेहद परेशानियों का सामना करते हैं। व्यक्ति का हाथ जब कोमल होता है तो यह बात विशेष प्रभावी होता है।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
hathelee kee yah rekha bataatee hai ki kitane din jinda rahenge aap

-Tags:#Palmistry#Life Line
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo