Breaking News
रिपोर्ट में हुआ खुलासा, कानपुर सेंट्रल ने देश के सबसे गंदे रेलवे स्टेशन में किया टॅाप, यहां देखे पूरी लिस्टकिम जोंग ने दूसरी बार दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति से की मुलाकात, ट्रंप के साथ 12 जून की मुलाकात संभवशर्मनाकः दिल्ली से सटे गुरुग्राम में ऑटो चालक ने अपने साथियों के साथ मिलकर गर्भवती महिला के साथ किया गैंगरेपभारतीय महिला की मौत के बाद आयरलैंड में हटा गर्भपात से बैन, सविता की मौत के बाद जनमत संग्रह से हुआ फैसलापीएम मोदी ने किया ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे का उद्घाटन14वें दिन भी बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, दिल्ली में 78 तो मुंबई में 86 के पार पहुंचे पेट्रोल के दामनीतीश कुमारः बैंकों की लचर कार्यप्रणाली के चलते लोगों को नहीं मिला नोटबंदी का अपेक्षित लाभपीएम मोदी ने किया दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे का उद्घाटन
Top

गुरुवार विशेष: इस गुरुवार बन रहे हैं अनोखे संयोग, ये छोटा सा नुस्खा पैसों से भर देगा आपकी जेब

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 14 2017 7:57AM IST
गुरुवार विशेष: इस गुरुवार बन रहे हैं अनोखे संयोग, ये छोटा सा नुस्खा पैसों से भर देगा आपकी जेब

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बृहस्पति ग्रह को शुभ कार्यों और धन-सम्पति का कारक बताया गया है। यदि आप धन सम्पति और शुभ कार्यों में वृद्धि चाहते हैं तो लाल किताब के अनुसार गुरुवार के दिन इन पांच उपायों को अवश्य करना चाहिए।

1.जो भी कमीज आपने पहना है उसकी जेब में थोड़े से चावल में हल्दी या केसर लगाकर रखें। यह बहुत ही शुभ माना जाता है और यही कारण है कि पूजा और विदाई के समय भी दुल्हन के आंचल में ऐसे चावल रखे जाते है।
2. गुरुवार के दिन अपने जेब के अंदर पीले रंग का कोई भी कपड़ा अथवा रुमाल रखें। यदि संभव हो तो इस दिन पिले रंग का वस्त्र धारण करना उत्तम उत्तम माना जाता है। क्योंकि पीले रंग का वस्त्र गुरु बृहस्पति से मिलने वाली ऊर्जा को धारण कर आप तक पहुचाता है।
 
3. पञ्च धातु से बना यंत्र अपने पर्स में रखें। यदि ऐसा करना सम्भव ना हो तो एक पीला रंग का कोई कागज ले और इस पर लाल रंग की कलम से यंत्र बनाकर अपनी जेब में रख ले।
इसे भी पढ़ें: 10 अगस्त का गुरुवार है खास, सभी अधूरी इच्छाएं करेगा पूरी
4. केले के पेड़ का एक छोटा सा जड़ ले कर रखें। साथ ही इसे एक पीले कपड़े में बांध। यह गुरु के रत्न पुखराज की तरह कार्य करता है और धन वृद्धि में सहायक होता है।
 
5. मोर का पंख ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रह दोषों को दूर करने के लिए उत्तम माना गया है। इसे जेब या पर्स में अवश्य रखें।

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
guruvaar ko ban rahe hain anokhe sanyog apnaen ye totka

-Tags:#guruvaar#brihaspati grah#jyotish shastra#dhan-sampati

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo