Top

बेहद खर्चीले होते हैं इन 5 राशियों के लोग, पानी की तरह पैसा बहाते देर नहीं लगती

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 11 2017 12:43PM IST
बेहद खर्चीले होते हैं इन 5 राशियों के लोग, पानी की तरह पैसा बहाते देर नहीं लगती

कुछ लोग पास में पैसे होने के बावजूद भी खर्च करने से डरते हैं। लेकिन कुछ लोग ऐसे होते हैं जिनसे खर्च करवाना किसी युद्ध जीतने से कम नहीं होता। इसके अलावे कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो कर्ज लेकर भी दिल खोलकर खर्च करते हैं।

ज्योतिष शास्त्र की मानें तो 12 राशियों में 5 सबसे अधिक खर्चीले राशि होते हैं। इन 5 राशियों के जातक शॉपिंग से लेकर तमाम अनेक प्रकार के कामों में खर्च करने से पीछे नहीं हटते हैं। आपको यह जान कर हैरानी होगी कि इन राशियों के लोग अपनी इस आदत से तब तक बाज नहीं आते जब तक कि ये कर्ज में नहीं आते।

इसे भी पढ़ें: तुला राशि में बुधादित्य योग, इस 10 राशियों की चमकेगी किस्मत, 2 राशि वालों पर पड़ेगा बुरा असर

इन रशियों जातक बहुत हद तक आपनी आदत से लाचार होते हैं। यह भी कहा जा सकता है कि इन राशियों के लोगों को दिखावा करने की आदत होती है। लोगों के बीच उंचा दिखाना, महंगा खाना, महंगा पहनना इन राशियों के जातक को बेहद पसंद होता है। इन  राशियों के जातक की आर्थिक स्थिति कैसी भी ही खर्च करने के मामले में किसी करोड़पति से कम नहीं होते हैं। तो जानते हैं कि आखिर कौन हैं वो राशियां जिसके जातक जो खर्च करने में बड़े-बड़े करोड़पति को भी पीछे छोड़ देते हैं।

मेष

इस राशि के जातक अपने लाइफस्टाइल पर बहुत अधिक खर्च करते हैं। साधारण फिजूलखर्ची भी इनके सामने न के बराबर लगता है। कपड़े, मनोरंजन और एल्कोहल पर पानी की तरह पैसे बहाते हैं। इस राशि के जातक को नाइट क्लब जाना, पार्टीज करना पसंद होता है। जिस कपड़े या एक्सेसरीज को एक बार प्रयोग कर लिया दुबारा उसे देकते तक नहीं हैं। इसलिए इन चीजों पर वे अधिक पैसा खर्च करते हैं।

मिथुन 

इस राशि के जातक फैशन या नए ट्रेंड्स पर खर्च करने से पहले सोचते तक नहीं हैं। इन चीजों खर्च करने के लिए इनके पास पैस हो या ना होना कोई मायने नहीं रखता है। चाहे वह नए स्टाइल के कपड़े हों, फैशन की वस्तुएं हो, मोबाइल फोन हो या कोई नई टेक्नोलॉजी का सामान, ये उन्हें सबसे पहले अपने पास देखना चाहते हैं और इसके लिए महंगी कीमत चुकाने के लिए भी हमेशा तैयार रहते हैं।

सिंह  

सिंह राशि के जातकों के लिए खर्च के लिए कोई खास चीज नहीं होती है। हालांकि इन्हें अच्छा दिखना और इसके लिए खर्च करना पसंद होता है। अन्य राशियों के लोगों की तरह इस राशि के जातक कपड़ों, फैशन और पर्सनल केयर की चीजों पर अधिक खर्च करते हैं। इसके अलावे मोबाइल फोन, होम डेकोर, दूसरों को गिफ्ट देने, रेस्टॉरेंट्स और पार्टीज पर भी बेहद खर्च करते हैं।

इसे भी पढ़ें: समुद्र शास्त्र: लड़कियों के ये लक्षण शादी के बाद कर देते हैं पुरुषों का जीवन तबाह

धनु 

इस राशि के जातक के खर्च के तरीका थोड़ा अलग होता है। ये अपनी खुशी और हॉबीज के लिए खर्च करना बेहद पसंद करते हैं। इसलिए जिस चीज को लेकर इनके मन में खुशी होती है उन चीजों पर खर्च करने से परहेज नहीं करते हैं। सैर करना और नई-नई दिश बनाना इन्हें बहुत पसंद है। इसलिए इनकी कमाई का अधिकांश हिस्सा वीकेंड में घूमने और कुकिंग क्लासेज में चली जाती है।

मीन 

इस राशि के जातक भावुक होते हैं और इनके लिए रिश्ते खास स्थान रखता है। इसलिए ये खुद से ज्यादा अपने रिश्तों पर ज्यादा खर्च करते हैं। अगर इनके बॉयफ्रेंड, फ्रेंड या फैमिली मेंबर ने इन्हें महंगी गिफ्ट दे दी या इन्हें कोई सरप्राइज गिफ्ट दे दिया तो बदले में उन्हें भी खुश करने के लिए ये हफ्तों चीजें खंगलाते हैं और सरप्राइज प्लान करने से भी नहीं चूकते हैं। 

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
five expensive zodiac

-Tags:#Astrology#Indian astrology
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo